मध्य प्रदेश: आज सड़कों पर हुड़दंग और अभद्रता करने से बचें, इंदौर में पुलिस रखेगी ड्रोन कैमरे से नजर

नए वर्ष के स्वागत में 31 दिसंबर को हुड़दंग और अभद्रता करने वाले लोगों पर इस बार पुलिस कड़ी कार्रवाई करने की योजना बना रही है। पुलिस इससे पहले लोगों से अपील कर रही है कि ऐसा कोई काम न करें, जिससे दूसरों को कोई भी परेशानी हो

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

New Year 2023: इंदौर, मध्य प्रदेश। नए वर्ष के स्वागत में 31 दिसंबर को हुड़दंग और अभद्रता करने वाले लोगों पर इस बार पुलिस कड़ी कार्रवाई करने की योजना बना रही है। पुलिस इससे पहले लोगों से अपील कर रही है कि ऐसा कोई काम न करें, जिससे दूसरों को कोई भी परेशानी हो। वहीं शराब पीकर वाहन चलाने वाले लोगों के खिलाफ इस बार भी सख्ती बरती जाएगी।

गली, मोहल्ले, और प्रमुख मार्ग सहित भीड़-भाड़ वाली जगहों पर पुलिस इस बार ड्रोन से नजर रखेगी। जो भी इंसान हुड़दंग या अभद्रता करता नजर आएगा, उसके खिलाफ पुलिस सख्ती से कार्रवाई करेगी। जानकारी के अनुसार बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, तथा प्रमुख चौराहों सहित जहां-जहां पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, वहां पर कंट्रोल रूम में बैठी टीम नजर रखेगी।

कोई भी हलचल होने पर वह संबंधित या नजदीकी थाने पर इसकी सूचना देगी। शहर में बीआरटीएस क्षेत्र के भंवरकुआं, विजय नगर, गीताभवन, एलआईजी सहित तमाम जगहों पर युवाओं की संख्या अधिक रहती है। इसलिए इन जगहों पर विशेष ध्यान रखा जाएगा। इसके साथ ही बायपास स्थित कई होटलों में भी नववर्ष के आयोजन रखे गए हैं, वहां पर भी नागरिकों की सुरक्षा का ध्यान रखा जाएगा।

वहीं अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मनीष कपूरिया ने कहा कि नववर्ष हर्षोल्लास के साथ मनाएं, परंतु कोई हुड़दंग करता हुआ पाया जाता है तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस कैमरों से विशेष नजर रखेगी और सड़कों पर विशेष चेकिंग भी की जाएगी।

नववर्ष पर होंगे कई आयोजन -

नववर्ष के स्वागत को लेकर सैकड़ों स्थानों पर धार्मिक और सांस्कृतिक सहित अन्य कई कार्यक्रमों की तैयारी की जा चुकी है। हर वर्ष इस दिन शराब पीकर वाहन चलाने की वजह से बड़ी संख्या में सड़क हादसे होते हैं। वहीं इन हादसों में कई लोग अपनी जान भी गवां देते हैं। ऐसे लोगों पर नजर रखने के लिए ज्यादातर चौराहों पर चेकिंग पॉइंट बनाए जाएंगे और वहां पर वाहन चालकों की जांच की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

भोपाल: आज से मध्य प्रदेश में शीत लहर चलने की संभावना, तापमान में आएगी गिरावट

 

  •  
calender
31 December 2022, 12:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो