मध्य प्रदेश: जबलपुर के भेड़ाघाट बंदर कूदनी में फिल्म शूटिंग, नावघाट में विरोध

जबलपुर के पंचवटी, भेड़ाघाट और बंदर कूदनी में शूटिंग की लोकेशन देखने और प्रथम चरण की शूटिंग के लिए आई मुंबई की टीम का शुक्रवार को पैकअप हो गया

Janbhawana Times
Janbhawana Times

जबलपुर, मध्य प्रदेश। जबलपुर के पंचवटी, भेड़ाघाट और बंदर कूदनी में शूटिंग की लोकेशन देखने और प्रथम चरण की शूटिंग के लिए आई मुंबई की टीम का शुक्रवार को पैकअप हो गया। फिल्म निर्माता राजकुमार हीरानी के नेतृत्व में आई इस टीम ने भेड़ाघाट क्षेत्र के सभी शूटिंग लोकेशनों का मुआयना किया और उनको फिल्माया भी।

इस बीच शूटिंग के दौरान कुछ हिन्दूवादी संगठनों की ओर से विरोध भी किया गया। बता दें कि जिला प्रशासन से अनुमति के बाद फिल्म निर्माता राजकुमार हीरानी द्वारा भेड़ाघाट क्षेत्र की विभिन्न लोकेशनों पर शूटिंग की गई। यहां उन्होंने अपनी फिल्म 'रिटर्न-टिकट' के कुछ दृश्यों का फिल्मांकन भी किया।

वहीं शूटिंग के दूसरे दिन दोपहर 12 बजे के बाद मुंबई से आई इस टीम का काम पूरा हो गया। इस दौरान धुंआधार, बंदरकूदनी और संगमरमरी पहाड़ों की विभिन्न एंगल से शूटिंग की गई। इस शूटिंग में शाहरुख खान के बॉडी-डबल को जबलपुर लाया गया था। इस पूरे आयोजन को लेकर लोगों में खासा उत्साह दिखा।

शुक्रवार की दोपहर बंदरकूदनी सहित पंचवटी में नर्मदा के दोनों तटों पर स्थित संगमरमर के ऊंचे-ऊंचे पहाड़ों को फिल्माया गया। वहीं फिल्म प्रोडक्शन यूनिट से जुड़े सूत्रों ने बताया कि फिल्म के एक गाने के कुछ हिस्सों की शूटिंग जबलपुर में की जाएगी। इसमें शाहरुख खान के बॉडी-डबल का उपयोग किया जा रहा है।

व्यापारियों में दिखा खासा उत्साह -

इस शूटिंग को लेकर भेड़ाघाट के व्यापारियों में खासा उत्साह दिखा। उनका कहना था कि इस तरह के आयोजन क्षेत्र में रोजी-रोजगार की संभावनाओं को बढ़ाते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे मौकों पर बाहर से आने वाली टीमों के सदस्य तो व्यापार को बढ़ावा देते ही हैं, और साथ ही जब आस-पास के लोगों को भी शूटिंग का पता चलता है तो वो भी यहां पहुंचते हैं। इससे भी स्थानीय व्यापारियों को फायदा पहुंचता है।

बजरंग दल और विहिप ने किया विरोध -

बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद द्वारा शाहरुख खान के अभिनय वाली इस फिल्म के निर्माण का विरोध किया गया। यह विरोध-प्रदर्शन पंचवटी के पास स्थित नावघाट में किया गया। प्रदर्शनकारियों को यहां से आगे नहीं जाने दिया गया। लिहाजा प्रदर्शन तो हुआ है, लेकिन उसका कोई असर शूटिंग की सेहत पर नहीं पड़ा।

वहीं बंदरकूदनी के पास शूटिंग बिना किसी व्यवधान के समाप्त हो गई। बता दें कि विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का कहना रहा कि शाहरुख खान ने भगवा रंग का अपमान किया है। साथ ही उन्होंने भगवा रंग के लिए अपशब्द भी बोले।

इसलिए बजरंग दल और विहिप ऐसे कलाकार एवं फिल्म-निर्माता का विरोध करता है और जबलपुर में किसी भी कीमत पर उनकी फिल्म की शूटिंग नहीं होने दी जाएगी। वहीं प्रदर्शन के दौरान रमेश तिवारी, सुमित ठाकुर, रोहित सिंह ठाकुर, अशोक ठाकुर, विशाल नामदेव, राजेश पटेल, विजय यादव, रोहित चौकसे, अजय चौरसिया सहित अनेक लोगों की मौजूदगी रही।

खबरें और भी हैं.....

जबलपुर: चार राज्यों के खेत दमकाएगा मध्य प्रदेश में चार वर्ष में तैयार किया गया यह दाना

 

  •  
calender
17 December 2022, 11:19 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो