मध्य प्रदेश: इंदौर के होटल पपाया ट्री और प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग, सुरक्षित निकाले गए अंदर फंसे हुए 46 लोग

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में दो जगहों पर भीषण आग लग गई। पहली घटना बाणगंगा क्षेत्र से है जहां एक प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लगी, तो वहीं दूसरी घटना राऊ स्थित पांच मंजिला होटल पपाया ट्री में हुई। होटल में गेस्ट सहित कुल 46 लोग मौजूद थे, जिन्हें रेस्क्यू कर बाहर निकाला

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में दो जगहों पर भीषण आग लग गई। पहली घटना बाणगंगा क्षेत्र से है जहां एक प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लगी, तो वहीं दूसरी घटना राऊ स्थित पांच मंजिला होटल पपाया ट्री में हुई। होटल में गेस्ट सहित कुल 46 लोग मौजूद थे, जिन्हें रेस्क्यू कर बाहर निकाला। दोनों जगह फायर ब्रिगेड आग पर काबू पाने के प्रयास में है।

46 लोगों को रेस्क्यू किया गया -

राऊ स्थित पपाया ट्री होटल में भी आग लगने की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। आग इतनी भीषण थी कि राऊ, इंदौर और महू से फायर बिग्रेड की टीम को बुलाना पड़ा। जिसके बाद लगभग 10 फायर बिग्रेड और 50 पानी के टैंकर की सहायता से करीब ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद कुछ हद तक आग पर काबू पाया गया। इस हादसे के समय होटल में बने करीब 25 कमरों के अंदर कुल 46 लोग फंसे हुए थे। आग लगने से होटल में अफरा-तफरी मच गई। लोगों में खौफ का माहौल दिखा, सभी इधर-उधर भागने लगे।

 

राऊ के रहवासियों, जनप्रतिनिधियों और पुलिस प्रशासन ने सभी को बड़ी ही सूझबूझ के साथ फायर ब्रिगेड और क्रेन मदद से रेस्क्यू कर समय रहते सुरक्षित निकाल लिया। लोगों को होटल से बाहर निकालने के लिए कांच, खिड़की और दरवाजे सहित कुछ जगह तोड़फोड़ करनी पड़ी। रेस्क्यू करने के दौरान कुछ लोग घायल भी हुए हैं, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है। हालांकि कोई जनहानि की अभी तक कोई खबर नहीं मिली है।

कई किलोमीटर दूर तक दिख रहा था धुआं -

वहीं बाणगंगा थाना क्षेत्र की एक प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली कि उसने बगल की फैक्ट्री को भी अपनी चपेट में ले लिया। सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

 

कई टैंकर पानी लगने के बावजूद भी आग पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है। फैक्ट्री में लगी आग का धुआं कई किलोमीटर दूर तक देखा गया। फैक्ट्री के संचालक ने बताया कि आग कैसे लगी, अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

calender
29 March 2023, 02:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो