मध्य प्रदेश: धार जिले में दर्दनाक सड़क हादसा, पावागढ़ से दर्शन करके लौट रहे श्रद्धालुओं का वाहन ट्रक से टकराया, दो लोगों की मौत

मध्य प्रदेश के धार जिले के धामनोद मांडू मार्ग पर ग्राम तलवाड़ा में गुरुवार भोर में (अल सुबह) करीब 3:45 बजे अंगूर से भरा आयशर ट्रक एवं पावागढ़ माताजी के दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरे वाहन की आमने- सामने की भीषण टक्कर हो गई

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

मध्य प्रदेश के धार जिले के धामनोद मांडू मार्ग पर ग्राम तलवाड़ा में गुरुवार भोर में (अल सुबह) करीब 3:45 बजे अंगूर से भरा आयशर ट्रक एवं पावागढ़ माताजी के दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरे वाहन की आमने- सामने की भीषण टक्कर हो गई। इस सड़क दुर्घटना में चालक समेत दो लोगों की मौत हो गई और 10 से अधिक श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए।

टक्कर इतनी भीषण थी कि वाहन के चालक का शव वाहन में बुरी तरह से फस गया था। जिसे बाद में कांच तोड़कर बाहर निकाला गया। वहीं गंभीर रूप घायलों को 108 एंबुलेंस की मदद से उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भेजा गया।

ट्रक में अंगूर लोड था -

पुलिस अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के अमरावती जिले के करीब 22 श्रद्धालु गुजरात में पावागढ़ माताजी के दर्शन करके पावागढ़ से अमरावती जिले के लिए वापस लौट रहे थे। तभी अचानक नालछा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम तलवाड़ा के मुख्य चौराहे पर महाराष्ट्र की तरफ से आ रहे अंगूर से भरे आयशर ट्रक क्रमांक MH-18-BH-6477 और पावागढ़ से दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं के वाहन क्रमांक MP-04-GB-3462 की आमने- सामने जबरदस्त टक्कर हो गई।

घटनास्थल पर मौजूद खेत में भूसा भर रहे किसानों ने इस हादसे की सूचना पुलिस को दी। घटनास्थल पर डायल 100 के चालक कमल चौधरी और लक्ष्मण चौहान पहुंचे। वहीं 108 एंबुलेंस के चालक प्रमोद बाबर और चिकित्सक शिव प्रताप की सहायता से गंभीर रूप से घायलों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भेजा गया।

चालक का शव बुरी तरह फंसा रहा -

बता दें कि दोनों ही वाहनों के बीच आमने- सामने की टक्कर इतनी भीषण थी कि टक्कर के बाद श्रद्धालुओं से भरे वाहन के चालक का शव वाहन में बुरी तरह से फंस गया था। जिसको बाद में पुलिस और ग्रामीणों की सहयता से वाहन का कांच तोड़कर बाहर निकाला गया। इस सड़क दुर्घटना में वाहन चालक और सुनील बंसीलाल (दर्शनार्थी) की मौके पर ही मौत हो गई। वाहन चालक का नाम फिलहाल अभी पता नहीं चल पाया है।

वाहन का आधा हिस्सा टूटकर दूर जा गिरा -

बता दें कि तलवाड़ा के मुख्य चौराहे पर शासकीय स्कूल के सामने हुई यह सड़क दुर्घटना इतनी भयावह थी कि दुर्घटना के बाद पिकअप वाहन की बॉडी का आधा हिस्सा टूटकर दूर जाकर गिर गया। संयोगवश सुबह का वक्त होने से वहां पर कोई मौजूद नहीं था नहीं तो एक और भी बड़ा हादसा हो सकता था।

calender
16 March 2023, 10:47 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो