मध्य प्रदेश: कोचिंग के लिए घर से निकली उज्जैन की दो किशोरियां जा रही थीं वृंदावन, पुलिस को ट्रेन में मिलीं

उज्जैन के माधवनगर थाना क्षेत्र के बागपुरा में रहने वाली दो किशोरियां सोमवार को गायब हो गई थीं। दोनों किशोरियां कोचिंग जाने का कहकर घर से निकली थीं। जब पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले तो दोनों रेलवे स्टेशन जाते हुए नजर आई।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

उज्जैन, मध्य प्रदेश। उज्जैन के माधवनगर थाना क्षेत्र के बागपुरा में रहने वाली दो किशोरियां सोमवार को गायब हो गई थीं। दोनों किशोरियां कोचिंग जाने का कहकर घर से निकली थीं। जब पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले तो दोनों रेलवे स्टेशन जाते हुए नजर आई। स्टेशन में वे इंदौर-नई दिल्ली ट्रेन में सवार हो गई थी।

मामले की गंभीरता को देखते हुए आरपीएफ से संपर्क कर दोनों को रामगंज मंडी रेलवे स्टेशन पर उतार लिया गया। दोनों से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि वे भगवान श्रीकृष्ण के दर्शन करने के लिए मथुरा, वृंदावन जा रही थीं। पुलिस ने उज्जैन लाकर उन्हें स्वजन को सौंप दिया।

टीआई मनीष लोधा ने बताया कि सोमवार के दिन बागपुरा निवासी दो किशोरियां कोचिंग जाने का कहकर अपने घर से निकली थीं। दोनों शाम तक घर वापस नहीं पहुंची। परिवार वालों ने जब कोचिंग पर जाकर पूछताछ की तो पता चला कि दोनों किशोरियां आज कोचिंग पहुंची ही नहीं थी।

इस पर एसआई बिजेंद्र छाबरिया, प्रधान आरक्षक धर्मेंद्र सूर्यवंशी और टीम ने दोनों की तलाश शुरू की साथ ही सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली, जिसमें दोनों किशोरियां रेलवे स्टेशन की ओर जाती हुई दिखाई दी। इस पर पुलिस ने आरपीएफ की मदद से स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली तो दोनों शाम करीब 6:45 बजे इंदौर-नई दिल्ली ट्रेन में सवार होते हुए नजर आई थी।

दोनों किशोरियों ने सामान्य कोच की टिकट खरीदी थी और वह स्लीपर कोच में बैठ गई थी। रात को ट्रेन रामगंज मंडी स्टेशन पर पहुंचने वाली थी। उज्जैन आरपीएफ ने वहां की टीम से संपर्क किया और दोनों को रामगंज मंडी स्टेशन पर ही उतार लिया। इसके बाद परिजन के साथ पुलिस पहुंची और दोनों को लेकर उज्जैन आई।

वहीं दोनों किशोरियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह भगवान श्रीकृष्ण की भक्त हैं तथा भगवान श्रीकृष्ण का दर्शन करने के लिए मथुरा, वृंदावन जा रही थीं। इस पर टीआई मनीष लोधा ने दोनों किशोरियों के परिजन को समझाइश दी कि वह पुलिस की कार्रवाई पूरी करने के बाद उन्हें लेकर मथुरा, वृंदावन जाएं तथा दर्शन करवाकर लाएं। इस पर दोनों के परिजन ने सहमति देते हुए कहा कि वह जल्द ही जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

मध्य प्रदेश: बुरहानपुर जिले में हाईवे पर पुलिया से नीचे गिरा वाहन, तीन लोगों की मौत

calender
03 January 2023, 04:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो