मध्य प्रदेश: 63 हजार 300 पंच और 200 सरपंच पद के लिए सुबह सात बजे से मतदान हुआ शुरू

मध्‍य प्रदेश में 63 हजार 500 पंच और सरपंच के रिक्त पदों के लिए गुरुवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है, जो दोपहर तीन बजे तक चलेगा। बता दें कि सरपंच और जनपद सदस्य पद के लिए इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन से मतदान कराया जा रहा है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Madhya Pradesh Panchayat Election: भोपाल। मध्‍य प्रदेश में 63 हजार 500 पंच और सरपंच के रिक्त पदों के लिए गुरुवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है, जो दोपहर तीन बजे तक चलेगा। बता दें कि सरपंच और जनपद सदस्य पद के लिए इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन से मतदान कराया जा रहा है।

जबकि, पंच पद के लिए मतदान मतपत्र के माध्यम से कराया जा रहा है। वहीं मतदान के लिए दो हजार पांच मतदान केंद्र बनाए गए हैं। राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव राकेश सिंह ने बताया कि पंच के 63 हजार 300 पद के लिए आम और उपचुनाव कराया जा रहा है।

इसी तरह सरपंच पद के लिए 200 और जनपद पंचायत सदस्य के नौ पद के लिए चुनाव हो रहा है। पंच पद के लिए मतगणना, मतदान के समाप्त होने के ठीक बाद मतदान केंद्र में ही होगी।

जबकि, सरपंच और जनपद पंचायत सदस्य पद के लिए डाले गए मतों की मतगणना 9 जनवरी को सुबह आठ बजे से विकासखंड मुख्यालय पर होगी और परिणाम 9 जनवरी को ही घोषित किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

मध्य प्रदेश: जबलपुर में भी दिल्‍ली जैसा हादसा, ट्रक ने मेडिकल छात्रा को 50 मीटर तक घसीटा, मौत

calender
05 January 2023, 11:29 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो