शामली में मेधावी छात्राओं का हुआ सम्मान, 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' कार्यक्रम हुआ आयोजित

उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' अभियान के अंतर्गत शामली में 15 फरवरी 2023 को मेधावी छात्राओं का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। यह सम्मान समारोह जिलाधिकारी के कैंप कार्यालय में संपन्न हुआ।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' अभियान के अंतर्गत शामली में 15 फरवरी 2023 को मेधावी छात्राओं का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। यह सम्मान समारोह जिलाधिकारी के कैंप कार्यालय में संपन्न हुआ। जिसमें मेधावी छात्राओं को लैपटॉप के साथ - साथ 5 हजार की नगद धनराशि व मेडल देकर सम्मानित किया गया। उत्तर प्रदेश सरकार लगातार बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए निरंतर अनेकों योजनाएं चला रही है।

आपको बता दें, की शहर के सरस्वती बालिका विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में छात्रों के लिए 15 फरवरी 2023 को समारोह आयोजित किया गया। जिसके मुख्य अतिथि विधायक तेजेंद्र निर्वाल थे। जिन्होंने माँ सरस्वती की फोटो पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए इस आयोजन का शुभाआरंभ किया। इस दौरान सभी छात्राओं ने सरस्वती वंदना और स्वागत गान प्रस्तुत किया।

समारोह में शामिल हुए यह सभी

इस समारोह में जिले के अलग - अलग क्षेत्रों में उपलब्धि हांसिल करने वाली छात्राओं को सम्मानित किया गया। जिसका संचालन डॉक्टर मृदुला जैन ने किया जो वीवी पीजी कॉलेज की प्रवक्ता हैं। इस समारोह में अध्यक्ष ब्रजेश कुमार, अनिल मलिक, यातायात निरिक्षक पुलिस भंवर सिंह, उपप्रबंधक सुभाष एरन, समाजसेवी ऋतू गोयल , शिखा गोयल , शिखा जैन , कविता गुप्ता , अंजलि विश्वकर्मी , अनीता बंसल आदि शामिल रहे।

मेधावी छात्राओं का किया गया इस तरह से सम्मान

इस कार्यक्रम में शामली जनपद की हाईस्कूल व इंटर की मेधावी छात्राओं व प्रतिभाओं को एक लैपटॉप, 5 हजार की धनराशि व मेडल देकर सम्मानित किया। इस कार्यक्रम में मेधावी छात्राओं के परिजन और गुरुजनों को बुलाया गया था। जिला अधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना के तहत बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन हुआ और भविष्य में भी इस प्रकार के आयोजन होते रहेंगे।

calender
15 February 2023, 05:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो