Mumbai Fire: कुर्ला वेस्ट इलाके में रेजिडेंट कॉम्प्लेक्स में लगी आग, एक की मौत

कुर्ला इलाके की एक रिहायशी इमारत में भयंकर आग लगी है। बताया जा रहा है कि आग की लपटे इतनी भयावह थी कि काफी दूर से ही काले धुएं का गुबार दिखाई दे रहा था, इससे लोगों में हड़कंप मच गया है। इस घटना में एक व्यक्ति की आग में झुलसने की वजह से दर्दनाक मौत हो गई।

Shruti Singh
Shruti Singh

Mumbai Fire Case: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई (Mumbai) से बड़ी खबर सामने आई है। यहां कुर्ला इलाके की एक रिहायशी इमारत में भयंकर आग लगी है। बताया जा रहा है कि आग की लपटे इतनी भयावह थी कि काफी दूर से ही काले धुएं का गुबार दिखाई दे रहा था, इससे लोगों में हड़कंप मच गया है। इस घटना में एक व्यक्ति की आग में झुलसने की वजह से दर्दनाक मौत हो गई।

आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड की टीम को दी। इसके बाद मौके पर दमकल विभाग की दर्जनों गाड़ियां पहुंची और आग बुझाने की कोशिश में जुट गई। जानकारी के अनुसार इमारत के चौथे फ्लोर से लेकर 10वें तक आग फैली है। फिलहाल आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसे में माना जा रहा है कि हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या में वृद्धि हो सकती है। फिलहाल दमकलकर्मी राहत बचाव कार्य में जुटे हुए है।

70 साल की महिला की हुई मौत

आपको बता दें कि मुंबई के कुर्ला पश्चिम के 1 रेजिडेंट कॉम्प्लेक्स में आग लगने की वजह से एक 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत भी हो गई। मृतका की पहचान शकुंतला रमानी के रूप में हुई है, उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

दसवीं फ्लोर तक फैली आग

दरअसल,आग बिल्डिंग के चौथी मंज़िल में लगी थी, देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और आग बिल्डिंग की दसवीं मंजिल तक पहुंच गई। यह इमारत 12 मंजिले की है। आग लगने के बाद कई लोग इमारत के अंदर ही फंस गए लेकिन मौके पर मौजूद दमकलकर्मी लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने की कोशिश कर रहे है।

घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर मौजूद है और राहत-बचाव का काम जारी है। अभी तक इस हादसे में एक महिला की मौत की पुष्टि हुई है। वहीं परिसर में काफी धुआं होने की वजह से कई लोग अंदर ही फंसे हुए है, उन्हें रेस्क्यू किया जा रहा है।

calender
15 February 2023, 12:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो