NCC ने देश के युवाओं में पैदा की देशभक्ति की चिंगारीः मनीष सिसोदिया

एनसीसी ने बच्चों और युवाओं में देशभक्ति की चिंगारी पैदा करने का काम किया है। एनसीसी की यूनिफार्म और एनसीसी में होना सही समय पर युवाओं में देशभक्ति भरता है। क्योंकि जब एक युवा अपने भविष्य के लिए सोच रहा होता है तो उसी समय वो एमसीसी में रहते हुए अपने भविष्य को देश की बेहतरी के साथ जोड़कर देखता है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ये बातें गुरुवार को गणतंत्र दिवस कैंप में अपने शानदार प्रदर्शन के बल पर दिल्ली का मान बढ़ाने वाले एनसीसी कैडेट्स से संवाद के दौरान कही है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

रिपोर्ट। मुस्कान

नई दिल्ली। एनसीसी ने बच्चों और युवाओं में देशभक्ति की चिंगारी पैदा करने का काम किया है। एनसीसी की यूनिफार्म और एनसीसी में होना सही समय पर युवाओं में देशभक्ति भरता है। क्योंकि जब एक युवा अपने भविष्य के लिए सोच रहा होता है तो उसी समय वो एमसीसी में रहते हुए अपने भविष्य को देश की बेहतरी के साथ जोड़कर देखता है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ये बातें गुरुवार को गणतंत्र दिवस कैंप में अपने शानदार प्रदर्शन के बल पर दिल्ली का मान बढ़ाने वाले एनसीसी कैडेट्स से संवाद के दौरान कही है।

इस मौके पर डिप्टी सीएम ने कहा कि कहा कि मुझे गर्व है कि एनसीसी के माध्यम से देश के युवा अनुशासन और समर्पण के साथ तैयार हो रहे है। गणतंत्र दिवस पर अनुशासन के साथ कदम से कदम मिलाकर देश के सर्वश्रेष्ठ कैडेट, सर्वश्रेष्ठ घुड़सवार सहित कई खिताब जीतकर दिल्ली के एनसीसी कैडेट्स ने हमें और भी गौरवान्वित किया है।

बता दें कि गुरुवार को दिल्ली सचिवालय में दिल्ली के एनसीसी कैडेट्स के सम्मान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गणतंत्र दिवस कैंप में शामिल होकर दिल्ली के लिए पुरस्कार जीतने वाले 30 कैडेट्स को सम्मानित किया और उनसे संवाद किया। इस कार्यक्रम में एनसीसी के एडीजी मेजर जनरल एसपी विश्वासराव, शिक्षा सचिव अशोक कुमार सहित एनसीसी के अधिकारी व कैडेट्स मौजूद रहे।

इस मौके पर सिसोदिया ने कहा कि हमारे लिए ये बेहद गर्व की बात है कि हमारे एनसीसी कैडेट्स ने पूरे देश में दिल्ली का मान बढ़ाने का काम किया है। मुझे गर्व है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में हम दिल्ली के अपने एनसीसी कैडेट्स के लिए शानदार सुविधाएं उपलब्ध करवा पा रहे है। इन शानदार सुविधाओं और अपनी कड़ी मेहनत व ट्रेनिंग की बदौलत हमारे कैडेट्स हर दिल्ली वाले का मान बढ़ा रहे है।

calender
09 February 2023, 09:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो