जल्द खुलेंगी 8 नई डिस्पेंसरी : स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला छावनी में 8 नई डिस्पेंसरी जल्द ही खुलने जा रही हैं ताकि लोगों को अपने घरों के नजदीक

Janbhawana Times
Janbhawana Times

चंडीगढ़ (जनभावना टाइम्स)। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला छावनी में 8 नई डिस्पेंसरी जल्द ही खुलने जा रही हैं ताकि लोगों को अपने घरों के नजदीक स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिल सके। वे अम्बाला-जगाधरी मार्ग पर स्थित एक निजी अस्पताल में रोबोटिक-नी-रिसरफेसिंग मशीन का उद्घाटन करने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अंबाला छावनी में मैडिकल के क्षेत्र में सरकारी व निजी क्षेत्र में सुविधाएं बढ़ती जा रही हैं। यहां पर सभी तरह की चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध हैं। पिछले दिनों ही नागरिक अस्पताल अम्बाला छावनी अटल कैंयर केयर सेंटर का उद्घाटन किया गया था।

नागरिक अस्पताल अम्बाला छावनी में प्रतिदिन लगभग 2000 की ओपीडी है। यहां पर कैथ लैब, डायलिसिस सेंटर, एमआरआई, सी.टी. स्कैन सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि नेशनल कम्युनिकेबल डिजीज की लैब भी अम्बाला में बनने जा रही है, जो केन्द्रीय लैब होगी। जल्द ही होम्योपैथिक कॉलेज भी यहां बनने जा रहा है।

calender
04 July 2022, 09:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो