CM नीतीश बोले- सीट शेयरिंग पर आज शाम हो जाएगा तय, किसे मिलेंगी कितनी सीट

Bihar Loksabha Election 2024: बिहार मे एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर करीब- करीब बात बन गई है. शुक्रवार 15 मार्च को इसकी घोषणा की जा सकती है.

JBT Desk
JBT Desk

Bihar Loksabha Election 2024: बिहार मे एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर करीब- करीब बात बन गई है. शुक्रवार 15 मार्च को इसकी घोषणा की जा सकती है. विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव में चुने जाने के बाद अपना प्रमाण पत्र लेकर लौटने के क्रम में गुरुवार को नीतीश कुमार बयान दिया है और कहा कि इस पर काम हो रहा आज रात लगभग सबकुछ कन्फर्म हो जाएगा. बिहार कैबिनेट विस्तार पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि "जल्द ही सब कुछ हो जाएगा. हम हर चीज की जानकारी देंगे."

सीट शेयरिंग के फार्मूले के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक भाजपा के खाते में 17 सीटें और JDU के खाते में 16 तो वही चिराग पासवान की पार्टी को चार सीटों पर सहमति बनती हुई नजर आ रही है. बाकी की बची हुई तीन सीटों पर रालोसपा और उप्रेंद्र कुशवाहा की पार्टी के बीच होगा. इन तीनों पार्टियों को एक- एक सीट मिल सकती हैं.

ऐसी चर्चा है कि NDA में JDU भाजपा राष्ट्रीय लोक मोर्चा रालोजमा और हम के बीच आपस में अदला बदली हो सकती है. ऐसी चर्चा है कि काराकाट लोकसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय लोक मोर्चा की  टिकट पर उपेंद्र कुशवाहा लड़ना चाहते हैं.

calender
14 March 2024, 07:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो