ड्राई स्टेट बिहार में जहरीली शराब से फिर कई लोगों की मौत

बिहार राज्य पूर्ण रूप से ड्राई स्टेट है। इस राज्य में शराब बंदी के बावजूत जहरीली शराब से मौत की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। दिनों दिन जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत होती जा रही है। आपको बता दे कि राज्य में शराब बनाना, पीना, पिलाना, बेचना, ऱखना सब गैरकानूनी है।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

बिहार राज्य पूर्ण रूप से ड्राई स्टेट है। इस राज्य में शराब बंदी के बावजूत जहरीली शराब से मौत की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। दिनों दिन जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत होती जा रही है। आपको बता दे कि राज्य में शराब बनाना, पीना, पिलाना, बेचना, ऱखना सब गैरकानूनी है। फिर भी जहरीली शराब पीकर मौत का सिलसिला रूक नहीं रहा है। जानकारी के अनुसार जिले के मढ़ौरा थाना अंतर्गत भुआलपुर में जहरीली शराब पीने से 4 लोगों की मौत हो गई है, पुलिस गांव में पहुंच कर छानबीन में जुटी है। घटना स्थल पर पुलिस के साथ जिलाप्रशासन के पदाधिकारी भी पहुंच चुके है। शराब पीने की बात को लेकर गांव में सन्नाटा फैला हुआ है। लेकिन कुछ लोग बता रहे है कि शराब सबने पी थी।

पुलिस द्वारा मृतकों को पोस्टमार्टम के लिए छपरा भेज दिया गया है और घटना की जांच की जा रही है। जानकारी के मुताबिक पुलिस मे बताया कि मरने वालों की सख्या बढ़ सकती है, क्योंकि और भी लोगों द्वारा उस शराब को पीने की सूचना मिल रही है। आपको बता दें कि बदनामी के डर से लोग शराब छिपा के रखे हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ कई लोग छिप कर इलाज करवा रहे हैं। पुलिस का कहना है कि गांव वालों से आपील है कि जिन-जिन लोगों ने शराब पी थी। वे सभी सामने आ जाएं ताकि हम उनका इलाज करवाकर जान बचा सकें। 

हाल ही में बीते कुछ दिनों में जहरीली शराब को लेकर एक घटना सामने आई थी जिसमें करीब 15 लोगों ने अपनी जान गंवा दी थी और कईयों ने तो आंखों की रोशनी ही गंवा दी थी। इस घटना के दौरान मकेर थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया था। उस दौरान जहरीली शराब से करीब 30 से ज्यादा लोग प्रभावित हुए थे।

calender
12 August 2022, 02:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो