प्रयागराज: किन्नर अखाड़े के माघ मेला शिविर का हुआ भूमि पूजन

उत्तर प्रदेश: प्रयागराज में लगने वाला माघ मेले को आस्था का सबसे बड़ा प्रतिक माना जाता है। जहाँ सार्वजनिक धार्मिक मेला लगता है। यह मेला 6 जनवरी से शुरू होने जा रहा है, जिसकी तैयारियां ज़ोरो शोरों से चल रही है। सरकार ने भी इसकी पूरी तैयारी कर ली है।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

उत्तर प्रदेश: प्रयागराज में लगने वाला माघ मेले को आस्था का सबसे बड़ा प्रतीक माना जाता है। जहाँ सार्वजनिक धार्मिक मेला लगता है। यह मेला 6 जनवरी से शुरू होने जा रहा है, जिसकी तैयारियां ज़ोरो शोरों से चल रही है। सरकार ने भी इसकी पूरी तैयारी कर ली है।

वहीँ इस मेले के क्षेत्र में प्रशासन साधु - संतों को जमीन दे रही है। और वहीँ आज किन्नर अखाड़ा ने भी सेक्टर -5 के एला क्षेत्र में पूरी श्रद्धा के साथ रीती - रिवाज़ों से भूमि पूजन किया, और साथ ही पुरे विश्व में कोरोना को लेकर प्रार्थना की।

किन्नर अखाड़ा की महामंडलेश्वर कौशल्या नंद गिरी ने बताया इस बार यह माघ मेला कुंभ की तर्ज पर किया जा रहा है। यह मेला रिहर्सल की तर्ज पर हो रहा है। इसी के साथ ही सरकार द्वारा कोरोना को लेकर गाइड लाइन का पालन जरूर करेंगे, और सभी श्रद्धालुओं को मास्क पहनने के लिए जागरूक करेंगे। हम सभी लपगो माँ से प्रार्थना करेंगे की कोरोना भारत न आये।

calender
27 December 2022, 12:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो