संसद में बार-बार राघव चड्ढा ने उठाई पंजाब से अंतरराष्ट्रीय हवाई संपर्क की मांग, एयर इंडिया ने दी खुशखबरी

संसद की शीतकालीन सत्र के दौरान आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने बार-बार यह मांग उठाई की पंजाब से अंतरराष्ट्रीय हवाई सफर शुरू किया जाए। जिसके बाद आज एयर इंडिया ने पंजाबवासियों को खुशखबरी देते हुए अमृतसर-लंदन और एक बर्मिंघम के लिए अतिरिक्त सीधी उड़ानें शुरू कर दी है।

Vishal Rana
Vishal Rana

संसद की शीतकालीन सत्र के दौरान आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने बार-बार यह मांग उठाई की पंजाब से अंतरराष्ट्रीय हवाई सफर शुरू किया जाए। जिसके बाद आज एयर इंडिया ने पंजाबवासियों को खुशखबरी देते हुए अमृतसर-लंदन और एक बर्मिंघम के लिए अतिरिक्त सीधी उड़ानें शुरू कर दी है। पंजाबवासियों की सुविधा के लिए लगातार राघव चड्ढा संसद में इस बात की मांग कर रहे थे जो अब पूरी हो चुकी है।

इस बात की जानकारी देते हुए राघव चड्ढा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने ट्वीट करके लिखा कि, "पंजाबवासियों के लिए अच्छी खबर। एयर इंडिया ने अमृतसर-लंदन और एक बर्मिंघम के लिए अतिरिक्त सीधी उड़ानें शुरू की हैं। मैंने पिछले दो संसदीय सत्रों में अंतरराष्ट्रीय हवाई संपर्क के लिए पंजाब की मांग को लगातार उठाने की कोशिश की है। कनेक्टिविटी को और बेहतर बनाने का काम करेंगे।"

 

दरअसल राघव चड्ढा ने 19 दिसंबर को भी राज्यसभा में इस मांग को रखते हुए कहा था कि, "पंजाबी दुनिया के बड़े देशों- कनाडा, अमेरिका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं लेकिन इन सभी देशों के साथ पंजाब की अंतरराष्ट्रीय कनेक्टिविटी बहुत खराब है। पंजाब में अमृतसर और मोहाली दो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे हैं लेकिन दोनों नाम के ही अंतरराष्ट्रीय हैं। इन हवाई अड्डों से किसी भी बड़ी अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस की उड़ान नहीं हैं और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की संख्या भी शून्य ही है।"

अब एयर इंडिया ने अमृतसर-लंदन और एक बर्मिंघम के लिए अतिरिक्त सीधी उड़ानें शुरू करके पंजाबवासियों को बड़ी खुशखबरी दी है। बता दे, पंजाब में मोहाली और अमृतसर दो अंरराष्ट्रीय हवाई अड्डे है लेकिन इन पर अभी तक कोई इंटरनेशनल फ्लाइट नहीं थी।

calender
15 January 2023, 04:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो