Delhi-NCR में बारिश बनी आफत, जगह-जगह जाम, कई राज्यों में ऑरेंज अलर्ट जारी

शनिवार से शुरू हुई बारिश शाम तक दिल्ली-एनसीआर के लिए हाफत बन गयी। सुबह से शुरू हुई बारिश अभी तक रुकने का नाम नहीं ले रही है। इसकी वजह से दिल्ली में जगह-जगह जलभराव के साथ प्रमुख स्थानों पर जाम लग गया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

Delhi-NCR: शनिवार से शुरू हुई बारिश शाम तक दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के लिए हाफत बन गयी। सुबह से शुरू हुई बारिश अभी तक रुकने का नाम नहीं ले रही है। इसकी वजह से दिल्ली में जगह-जगह जलभराव के साथ प्रमुख स्थानों पर जाम लग गया। कमोवेश यही हाल का पूरे एनसीआर का रहा। गुड़गांव, नोएडा, फरीदाबाद और गाजियाबाद के निचले इलाकों में पानी भरने से जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया। वहीं, इन शहरों में बारिश के कारण जगह-जगह जाम की स्थिति उत्पन्न हो गयी।

राष्ट्रीय राजधानी  में शनिवार सुबह से बारिश का दौर जारी है। इसके चलते अक्षरधाम, लाजपत नगर, मिंटो रोड, दयाल उपाध्याय मार्ग, इंडिया गेट, वजीराबाद, जाफराबाद, यमुना नागर, आनंद विहार और पूर्वी दिल्ली के आसपास का इलाका प्रभावित रहा। इस जाम से लोगों को मुक्ति दिलाने के दिल्ली पुलिस के जवान दिन भर जुझते रहें। दूसरी तरफ दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद में भी सुबह से जारी बरसात के कारण हुए जलभराव के चलते सभी मुख्य मार्गों पर कमोवेश जाम की स्थिति बनी रही। वाहन धीरे-धीरे रेंगते नजर आए। मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक बताया कि लोगों को अगले मंगलवार तक बारिश से राहत मिलने के आसार काफी कम नजर आ रहे हैं।

मौसम विभाग ने कुछ राज्यों में आज यानी 9 अक्टूबर को भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना जताई है। आईएमडी के वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने जानकारी दी है कि उत्तराखंड, पश्चिम यूपी, पूर्वी यूपी, पूर्वी राजस्थान, पश्चिम एमपी और गुजरात में भी भारी से भारी बारिश की आशंका है। विभाग ने इन राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

calender
09 October 2022, 02:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो