Rajasthan: राजस्थान में लोगों ने किया दलित युवक पर जुल्म,जाने क्या हैं पूरी घटना

राजस्थान के अलवर जिले में एक दलित युवक को लोगों ने कथित रूप से मंदिर में नाक रगड़ने को मजबूर कर दिया । इसके अलावा उसके साथ मारपीट भी की।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

 राजस्थान  के अलवर जिले में एक दलित युवक को लोगों ने कथित रूप से मंदिर में नाक रगड़ने को मजबूर कर दिया । इसके अलावा उसके साथ मारपीट भी की।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पीड़ित युवक राजेश कुमार मेघवाल एक निजी बैंक में काम करता है।आरोप हैं कि सोशल मीडिया पर फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) की आलोचना संबंधी अपनी एक टिप्प्णी के जवाब में उसने हिंदू देवताओं के लिए अपमानजनक टिप्पणी लिखी थी, जिससे नाराज कुछ लोगों ने उससे मारपीट की और यहां तक की उसे मंदिर में नाक रगड़ने को मजबूर भी किया। इसके साथ ही उसे माफी मांगने को भी कहा।

बता दें कि ये घटना बहरोड़ थाना क्षेत्र की है और बहरोड़ के क्षेत्राधिकारी आनंद कुमार ने बताया कि राजेश कुमार ने दो-तीन दिन पहले फेसबुक पर फिल्म द कश्मीर फाइल्स की आलोचना की थी। उसने फिल्म के खिलाफ एक पोस्ट लिखी जिस पर कई लोगों ने आलोचनात्मक टिप्पणियां की। अपने पोस्ट में युवक ने सवाल किया ‘‘क्या अत्याचार सिर्फ पंडितों के साथ हुआ है, दलितों के साथ नही हुआ "।उसने आगे लिखा कि गरीबों पर तो रोज अत्याचार हो रहे हैं और उनकी सुरक्षा के नाम पर कुछ भी नहीं हैं।

मेघवाल के इस पोस्ट के जवाब में कुछ लोगों ने ‘जय श्री राम' और ‘जय श्री कृष्ण' लिखा और इन टिप्पणियों पर उसने कथित तौर पर देवताओं के लिए कुछ अपमानजनक टिप्पणियां भी की। हालांकि, उसने बाद में राम और कृष्ण पर टिप्पणी करने के लिए सोशल मीडिया पर माफी भी मांगी, लेकिन इसके बावजूद भी कुछ स्थानीय लोगों ने उसे एक मंदिर में नाक रगड़ने के लिए मजबूर कर दिया।

पुलिस ने इस पूरे मामले में 11 आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली हैं और उनमें से दो लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया हैं ।साथ ही पुलिस आगे की जांच पड़ताल में जुटी हुई हैं।

calender
23 March 2022, 03:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो