AMU में होली खेलने पर बवाल, हिंदू छात्रों के साथ की गई मारपीट

Holi 2024: लीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में गुरुवार को हिंदू छात्रों ने होली खेली. इसके बाद कैंपस में बवाल मच गया, मुस्लिम छात्रों ने उन्हें दौड़ा-दौड़ाकर मारा.

JBT Desk
JBT Desk

AMU News: यूपी की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के बार फिर चर्चा में आ गई है. कैंपस के अंदर कुछ हिंदू छात्रों ने होली खेलने की परमिशन मांगी थी, जिसको लेकर घमासान मचा हुआ है. इस मांग के खिलाफ मुस्लिम छात्रों ने विरोध किया. उन्होंने प्रॉक्टर कार्यालय का घेराव भी किया. इस मामले में प्रॉक्टर मोहम्मद वसीम अली ने कहा कि एएमयू के छात्रों का कहना है था कि कैंपस के अंदर कोई परंपरा शुरू न हो. वहीं यूएमयू में 21 मार्च को होली खेल रहे छात्रों को दौड़ाते हुए अन्य संप्रदाय के छात्रों ने पीटा. इस दौरान जमकर मारपीट की गई. इसके विरोध में छात्रों ने परिसर में सड़क पर जाम लगा दिया.

मामले में 10 लोगों पर केस दर्ज

इस मामले में पुलिस ने एएमयू छात्र नेताओं सहित 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. एएमयू छात्र आदित्य प्रताप सिंह की ओर से थाना सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज कराया गया, जिसमें लिखा कि एएमयू में अलग-अलग स्थान पर पूर्व से होली का पर्व होता चला आ रहा है. गुरुवार को जाकिर हुसैन कॉलेस ऑफ इंजीनियरंग एंड टेक्नोलॉजी के पार्क में छात्रों के साथ होली खेल रहे थे. तभी वहां पर छात्र मिसवा केसर, जैद शेरवानी सहित अन्य छात्र हाथों में असलाह व लाठी डंडे लेकर आ गए.

होली खेलने पर रोक नहीं-प्रॉक्टर

छात्र आदित्य प्रताप सिंह ने पुलिस को बताया कि हमने बुधवार को प्रॉक्टर से एक निश्चित स्थाप पर इंजीनियरिंग कॉलेज के सामने छात्रों द्वारा होली कार्यक्रम करने की इजाजत मांगी थी. तब उन्होंने कहा था कि जैसे पूर्व से होली होती आ रही है, उस पर कोई रोक नहीं लगाई गई तो उसी प्रकार इस बार भी आप होली खेल सकते हैं. जिसके बाद सभी हिंदू छात्र होली खेलने कॉलेज के सामने पार्क में पहुंचे और तभी उनके साथ मारपीट की घटना घटी.

calender
22 March 2024, 08:09 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो