फर्रूखाबाद में स्कूल ने जारी किया तुगलकी फरमान कहा- रमजान पार्टी पर मुस्लिम लिबास पहनें

उत्तर प्रदेश के फर्रूखाबाद में एक निजी स्कूल का तुगलकी फरमान सामने आया है. जिसमें स्कूल ने मासूम बच्चों को लेकर रमजान पार्टी पर मुस्लिम लिबास पहन कर आने की अनुमति दी है.

JBT Desk
JBT Desk

Farrukhabad News: उत्तर प्रदेश में जनपद फर्रूखाबाद के एक निजी स्कूल का तुगलकी फरमान सामने आया है. जिसमें बच्चों को रमजान पार्टी में मुस्लिम लिबास पहन कर आने की अनुमति दी है. ये पूरा मामला मॉर्डन पब्लिक स्कूल का है. जिसमें व्हाट्सएप ग्रुप में एक ऑडियो मैसेज भेजा गया जिसमें नर्सरी से क्लास 2 को छात्रों को भेजा गया. 

इस ऑडियो मैसेज में जानकारी दी गई की शुक्रवार को रमजान पार्टी में बच्चों को मुस्लिम लिवास पहन कर स्कूल आना है. ऑडियो मैसेज में ये भी कहा गया की लड़कियो को शरारा सूट और लड़को को कुर्ता-पजामा और टोपी लगा कर आना जरूरी है. लड़कियों के लिए ये भी कहा गया की जिनके पास शरारा सूट नहीं है वो कुर्ती–प्लाजो और दुपट्टे के साथ आ सकता है.

फ़ोटो भेज कर फरमान दिया गया

व्हाट्सएप ग्रुप में भेजे गए ऑडियो मैसेज में ये कहा गया कि रमजान पार्टी में मुस्लिम लिवास में आना है जिन बच्चों के पास टोपी नहीं है वो सिर पर रूमाल पहन सकते है. लेकिन सभी को ईद लुक में ही आना है. इसके साथ ही स्कूल ग्रुप पर मुस्लिम लिवास की फोटो भेज कर पार्टी में आने का फरमान दिया है.   

हिंदू समुदाय ने मुकदमा दर्ज करने की मांग

हिंदू महासभा के सदस्य क्रांति पाठक ने प्रशासन से विघालय का कार्यक्रम रद्द कराकर मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है. इसके साथ ही उन्होंने जिला अध्यक्ष से अपनी टीम के साथ तैयार रहने की बात कही है. इसके साथ ही उन्होंने कहा की ये कोई केरल या कर्नाटक नहीं है. ये यूपी है यहां  योगी सरकार है. इस तरीके के काम की यहां कोई जगह नहीं है. 

स्कूल प्रबंधन से की बातचीत

इस पूरे मामले की जानकारी मिलने पर शहर कोतवाल जेपी शर्मा ने हिंदूबादी नेताओं से बातचीत की. जिसमें उन्होंने बताया कि स्कूल प्रबंधन से बातचीत करके कार्यक्रम को निरस्त कर दिया है. 

calender
05 April 2024, 11:14 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो