शामली: बढ़ रहा डेंगू का कहर, बीनडा गांव में 10 की मौत

कैराना ब्लाक के गांव बीनडा में डेंगू बुखार, काला पीलिया और टाइफाइड से गांव की 80% आबादी गंभीर बीमारी की चपेट में है। गांव में 1 महीने में 10 से 15 लोगों की बुखार के कारण मौत हो चुकी।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

रिपोर्ट- हिमांशु शर्मा (शामली, यूपी)

शामली, यूपी: कैराना ब्लाक के गांव बीनडा में डेंगू बुखार, काला पीलिया और टाइफाइड से गांव की 80% आबादी गंभीर बीमारी की चपेट में है। गांव में 1 महीने में 10 से 15 लोगों की बुखार के कारण मौत हो चुकी। मरने वालों में महिला, पुरुष और बच्चे भी शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग कुंभकरण की नींद सोया हुआ है। अब ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री योगी से भी बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के लिए गुहार लगाई है। गांव में कोई मेहमान और मजदूर भी कार्य के लिए नहीं आ रहा। उनको डर है कि कहीं उनको डेंगू बुखार टाइफाइड जैसी गंभीर बीमारी ना हो जाए जिले में अभी तक 17 लोगों की मरने की जानकारी है।

वहीं इसको लेकर बीनडा गांव के रमेश कुमार ने बताया कि, हमारे गांव में 1 महीने के अंदर 10 से 15 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसमें मेरा लड़का भी गंभीर बीमारी के चपेट में है। जिसके ऊपर ₹15000 लग चुके हैं गांव में कोई भी मजदूर काम करने के लिए तैयार नहीं है ना ही गांव में मेहमान आने को तैयार है, क्योंकि मेहमानों को और मजदूरों डेंगू काला पीला टाइफाइड बीमारी होने का खतरा मंडला रहा है।

उर्मिला जो बुजुर्ग महिला है उनका कहना है कि, गांव में बीमारी के चलते लोगों पर पैसा भी खत्म हो गया है उधार लेकर बीमारी का इलाज करा रहे हैं गांव में 10 से 11 लोगों की मौत हो चुकी है लेकिन स्वास्थ्य विभाग सिर्फ गांव में फॉकिंग करने आते हैं जिससे एक भी मच्छर नहीं मरता मच्छर के कारण ही गांव में बीमारी ने पैर फैलाए हुए हैं हमारी यह इच्छा है कि गांव में डॉक्टर टीम आ जाए और सभी की जांच करें और गांव में बीमारी ना रहे जिससे लोग अपने घर में सुरक्षित रहे।

और पढ़ें............

शामली: झाडखेड़ी रोड पर घायल अवस्था में मिले दो युवक, एक की मौत

calender
01 November 2022, 04:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो