भीषण शीतलहर की चपेट में UP, बारिश हुई तो पारा और गिरेगा

उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में सर्दी ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। तापमान गिरने के साथ ही ठंड और ठिठुरन बढ़ गई है। वहीं कोहरे की चादर भी पैर पसारने लगी है। घने कोहरे की वजह से सड़कों पर वाहनों की रफ्तार धीमी हो गई है। उत्तर भारत में ठंड लगातार बढ़ रही है।

Shruti Singh
Shruti Singh

उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में सर्दी ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। तापमान गिरने के साथ ही ठंड और ठिठुरन बढ़ गई है। वहीं कोहरे की चादर भी पैर पसारने लगी है। घने कोहरे की वजह से सड़कों पर वाहनों की रफ्तार धीमी हो गई है। उत्तर भारत में ठंड लगातार बढ़ रही है। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए येलो और आरेंज अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, पूरे प्रदेश में कहीं अत्यधिक घना कोहरा रहने तो कहीं कोल्ड डे के आसार हैं। शीतलहर और घने कोहरे की वजह से लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। वहीं मौसम विभाग की माने तो, लोगों को फिलहाल कड़ाके की सर्दी से राहत मिलने के कोई आसार नहीं है। इसके साथ ही मौसम विभाग का अनुमान है कि अगर बारिश होती है तो तापमान में और अधिक गिरावट हो सकती है।

इन जिलों में छाया रहेगा घना कोहरा

देश के कई हिस्सों में सर्दी का सितम देखने को मिल रहा है। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने कुछ जिलों में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है। बता दें कि कानपुर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, जालौन, हमीरपुर, सीतापुर, हरदोई, महोबाद, झांसी, ललितपुर, लखीमपुर, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, बस्ती, एसके नगर, गोरखपुर, फतेहपुर, देवरिया, आजमगढ़, जौनपुर, एसआर नगर, वाराणसी, चंदौली और आसपास के इलाकों में कोहरे की चेतावनी दी गई है।

calender
27 December 2022, 10:10 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो