Punjab के CM Bhagwant Mann की शादी की तस्वीर आई सामने, Dr Gurpreet Kaur से हुई शादी

पंजाब के सीएम भगवंत मान एक बार फिर से डॉ गुरप्रीत के साथ शादी के बंधन में बंध गए हैं. गुरुवार को चंडीगढ़ में सीएम भगवंत मान

Janbhawana Times
Janbhawana Times

पंजाब के सीएम भगवंत मान एक बार फिर से डॉ गुरप्रीत के साथ शादी के बंधन में बंध गए हैं. गुरुवार को चंडीगढ़ में सीएम भगवंत मान ने अपनी नई दुल्हनियां के साथ शादी की सभी रस्में पूरी की. नवविवाहित जोड़े सहित बाकी के मेहमान अरदास करते हुए नजर आए. 48 साल के भगवंत मान ने डॉ गुरप्रीत के साथ शादी में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी शिरकत की. भगवंत मान के आनंद कारज के दौरान सीएम केजरीवाल मौजूद रहे और उन्होंने शादी की रस्में निभाईं.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज बेहद खुशी का दिन है कि मेरे छोटे भाई आज शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. भागवंत मान जी को बधाई . दुनिया की सारी खुशी मान जी को मिले. आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा समारोह में पहुंचे दरअसल सीएम भगवंत मान की मां की ख्वाहिश थी कि उनका बेटा फिर से अपना घर बसा ले. मां की इच्छा पूरी करने के लिए मान ने फिर से शादी करने का फैसला किया. भगवंत मान के लिए लड़की भी उनकी मां और बहन ने ही चुनी है.

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने डॉक्टर गुरप्रीत कौर से चंडीगढ़ स्थित आवास पर शादी की. डॉ. गुरप्रीत कुरुक्षेत्र के पेहोवा की रहने वाली हैं. डॉ. गुरप्रीत कौर हरियाणा के किसान परिवार से ताल्लुक रखती हैं. बता दें कि भगवंत मान की ये दूसरी शादी है. भगवंत मान का 2015 में पहली पत्नी इंद्रप्रीत कौर से तलाक हो गया था. मान के दो बच्चे भी हैं जो उनकी पहली पत्नी के साथ अमेरिका में रहते हैं. शपथ ग्रहण समारोह के दौरान उनके दोनो बच्चे भी आए थे.

दरअसल पंजाब के संगरुर लोक सभा सीट से आप के चुनाव के दौरान दोनों के बीच खटास पैदा हो गई थी. और सांसद बनने के बाद मान के पत्नी के साथ रिश्ते बिगड़ते चले गए. इस बारे में खुद मान ने भी जिक्र किया था कि वे परिवार को वक्त नहीं दे पा रहे हैं. वहीं भगवंत मान ने अपने तलाक के बारे में कहा था कि उन्हें परिवार या पंजाब में से किसी एक को चुनना था. हालांकि, उन्होंने पंजाब को चुना.

गौरतलब है कि भगवंत मान पंजाब के सफल कॉमेडियन रहे हैं. 2012 में मनप्रीत बादल की पंजाब पीपुल्स पार्टी से राजनीति में आए थे. 2014 में उन्होंने आम आदमी पार्टी जॉइन कर ली. उन्हें संगरूर से टिकट मिला. संगरूर लोकसभा सीट से वह साल 2014 और साल 2019 में लगातार दो बार सांसद बने. इसी साल मार्च में पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने उन्हें मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किया और चुनाव लड़ा. राज्य में प्रचंड बहुमत हासिल करने के बाद भगवंत मान राज्य के सीएम बने. 48 वर्षीय भगवंत मान , पंजाब के 17वें सीएम हैं.

calender
07 July 2022, 08:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो