जब ट्रेन में बिना टिकट पकड़े गए थे बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र शास्त्री, TTE से ही ले लिए थे 1100 रुपये

अपने 'चमत्कार' को लेकर हाल ही के दिनों में सुर्खियों में आए बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने ट्रेन में बिना टिकट के पकड़े जाने के सवाल पर एक इंटरव्यू में कहा कि ये भी दुनिया को बताना चाहिए कि मैं टीटीई से 1100 रुपये लेकर लौटा था

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

मध्य प्रदेश। अपने 'चमत्कार' को लेकर हाल ही के दिनों में सुर्खियों में आए बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने ट्रेन में बिना टिकट के पकड़े जाने के सवाल पर एक इंटरव्यू में कहा कि ये भी दुनिया को बताना चाहिए कि मैं टीटीई से 1100 रुपये लेकर लौटा था।

धीरेंद्र शास्त्री ने आगे कहा कि, अपने वाईवाई के दम पर उसके बाप का नाम बताकर पैसे लेकर आए थे। वहीं शास्त्री ने कहा कि वो कोई भगवान नहीं हैं बल्कि एक आम इंसान हैं। बस उनके ऊपर हनुमान जी की कृपा है। धीरेंद्र शास्त्री ने पैसे और दान लेने की बात पर कहा कि दक्षिणा लेने की परंपरा तो महाभारत काल से चली आ रही है।

वे उस परंपरा से आते हैं, जिसमें अंगूठा तक दान में दिया गया था। उन्होंने आगे कहा कि उनके दरबार में आने वाले भक्त प्रेम से जो कुछ देते हैं, उसे वे प्रेम स्वरूप स्वीकार करते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि उन पैसों से लोगों की भलाई का कार्य किया जाता है।

धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कई मुस्लिम मेरे मित्र हैं -

बता दें कि साईं बाबा को लेकर धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि मुझे साईं बाबा या फिर किसी भी संत से कोई मतलब नहीं है और न ही कोई बैर है। मुझे दिक्कत मात्र उन लोगों से हैं जो खुले मंच से साधु-संत और सनातनियों को मारने-काटने की बात किया करते हैं और उनके खिलाफ गाली-गलौज तथा अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं। धीरेंद्र शास्त्री ने बताया कि आज भी 400 से 500 मुस्लिम परिवार उनके साथ हैं। उन्होंने यहां तक कहा कि उनके कई दोस्त मुस्लिम हैं और उनकी बात उनसे आज भी होती है।

स्कूल में बच्चों के नंबर बताते थे -

धीरेंद्र शास्त्री ने बताया कि दरबार तीन पीढ़ियों से लगा रहे हैं। इसकी शुरुआत दादा गुरुजी के समय से हुई थी और हम भी 11 साल से लगा रहे हैं। पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने अपने स्कूल का एक रोचक किस्सा सुनाते हुए कहा कि स्कूल के बच्चे उनसे आकर पूछते थे कि उनके परीक्षा में कितने नंबर आएंगे। मैं उसे कह देता था कि इस बार 55 आए हैं मेहनत करो अगली बार 60 परसेंट आएंगे।

calender
12 February 2023, 07:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो