Electric vehicle खरीदने के लिए दिल्ली सरकार कर रही लोगों को प्रेरित, हेल्पलाइन नंबर जारी

बढ़ते प्रदूषण के बीच लोगों को निजात दिलाने के लिए दिल्ली सरकार लोगों को Electric vehicle के लिए प्रेरित कर रही है। इसकी डोर खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने हाथों में ली है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

बढ़ते प्रदूषण के बीच लोगों को निजात दिलाने के लिए दिल्ली सरकार लोगों को Electric vehicle के लिए प्रेरित कर रही है। इसकी डोर खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने हाथों में ली है। इसको लेकर केजरीवाल सरकार ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। इस नंबर के लिए आपको Electric vehicle से जुड़ी हर छोटी से बड़ी जानकारी प्राप्त होगी। सीएम केजरीवाल ने इसको लेकर ट्वीट भी किया है।

 

अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि, दिल्ली देश की इलेक्ट्रिक व्हीकल राजधानी बनेगी। दिल्लीवासी 9810336008 पर 'हैलो' मैसेज कर ईवी के बारे में सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। बताते चले, इलेक्ट्रिक व्हीकल को बढ़ावा देने के लिए सरकार तेजी से आगे बढ़ रही है। इतना ही नही सरकार ने देश का पहला इलेक्ट्रिक व्हीकल फ्रेंडली हाइवे भी तैयार कर लिया है।

 

बताते चले, देश का पहला इलेक्ट्रिक व्हीकल फ्रेंडली हाइवे दिल्ली-चंडीगढ़ हाइवे होगा। भारत सरकार के भारी उद्योग मंत्रालय की FAME-1 स्कीम के तहत इस हाइवे पर भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL) ने चार्जिंग स्टेशन का नेटवर्क तैयार कर लिए है। बता दे, दिल्ली-चंडीगढ़ हाईवे पर एक स्टेट ऑफ द आर्ट चार्जिंग स्टेशन करनाल में कर्ण लेक रिसॉर्ट पर बनाया गया है।

calender
12 July 2022, 01:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो