EVTRIC राइज इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल भारत में 110 km रेंज के साथ लॉन्च, कीमत 1.60 लाख रुपये

EV निर्माता EVTRIC Motors ने अपनी पहली मोटरसाइकिल जारी करने की घोषणा की। जिसकी कीमत 1.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इसने यह भी घोषणा की कि ई-बाइक, ईवीटीआरआईसी राइज के लिए बुकिंग 22 जून से 5,000 रुपये की जमा राशि के साथ शुरू होगी।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

EV निर्माता EVTRIC Motors ने अपनी पहली मोटरसाइकिल जारी करने की घोषणा की। जिसकी कीमत 1.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इसने यह भी घोषणा की कि ई-बाइक, ईवीटीआरआईसी राइज के लिए बुकिंग 22 जून से 5,000 रुपये की जमा राशि के साथ शुरू होगी। मोटरसाइकिल, जिसे हाल ही में राजस्थान में कंपनी के डीलरों की बैठक में अनावरण किया गया था उसकी शीर्ष गति 70 किमी / घंटा है और एक बार चार्ज करने पर 110 किलोमीटर से अधिक की यात्रा करा सकती है।

EVTRIC Motors पुणे स्थित ऑटोमेशन कंपनी PAPL का एक हिस्सा है। कंपनी ने पिछले जुलाई में इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में कदम रखा और चरणबद्ध तरीके से कारोबार में 100 करोड़ रुपये का निवेश करने और इलेक्ट्रिक स्कूटर, साइकिल, बाइक और तिपहिया वाहनों को रोल आउट करने की योजना बनाई। EVTRIC के उत्पाद पोर्टफोलियो में पहले से ही AXIS, RIDE और MIGHTY नाम के तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं। इन वाहनों को 22 राज्यों में 125 टचप्वाइंट के नेटवर्क के माध्यम से बेचा जा रहा है।

कंपनी ने कहा कि 2000-वाट बीएलडीसी मोटर द्वारा संचालित 70v/40ah लिथियम-आयन बैटरी के साथ जोड़ा गया। ई-बाइक 10amp माइक्रो चार्जर के साथ चार घंटे के भीतर पूरी तरह से चार्ज हो जाती है, जो ऑटो कट फीचर के साथ आती है।

ईवीटीआरआईसी मोटर्स संस्थापक- प्रबंध निदेशक मनोज पाटिल ने कहा, "हम उन ग्राहकों के लिए अपनी नवीनतम रचना, RISE, हमारी पहली 'मेक इन इंडिया' इलेक्ट्रिक बाइक लाने के लिए उत्साहित हैं, जो अभी भी आंतरिक दहन इंजन से चलने वाले वाहनों से ईवी पर स्विच करने में संकोच कर रहे हैं।

calender
22 June 2022, 04:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो