भारत की पहली इलेक्ट्रिक कैफे रेसर बाइक AtumVader हुई लॉन्च, जानिए कीमत

Atumobile ने भारत की पहली इलेक्ट्रिक कैफे रेसर बाइक AtumVader लॉन्च की, जिसकी शुरुआती कीमत 99,999 रुपये है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

Atumobile ने भारत की पहली इलेक्ट्रिक कैफे रेसर बाइक AtumVader लॉन्च की, जिसकी शुरुआती कीमत 99,999 रुपये है। इस महीने की शुरुआत में हैदराबाद स्थित इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता को इस नए कैफे रेसर मॉडल के लिए एआरएआई (ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया) की मंजूरी मिली थी। 2.4 kWh बैटरी पैक के साथ AtumVader एक बार चार्ज करने पर 100 किमी की दूरी और 65 किमी/घंटा की शीर्ष गति प्रदान करता है।

एक बयान के अनुसार, अक्टूबर 2020 में Atumobile ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक - Atum 1.0 - लॉन्च की। जो एक कम गति वाला कैफे रेसर मॉडल था, जिसकी अब तक 1,000 से अधिक इकाइयाँ बिक चुकी हैं। Atumobile के संस्थापक वामसी जी कृष्णा ने कहा, "हम इस इलेक्ट्रिक बाइक को भारतीय सड़कों और सवारों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन करने में सक्षम थे, हमारे आर एंड डी विशेषज्ञों की सहायता से और स्वदेशी सौर ऊर्जा संचालित शून्य-उत्सर्जन सुविधाओं में, इसे वास्तव में हरित और टिकाऊ इलेक्ट्रिक बाइक बना दिया।

उन्होंने कहा कि कंपनी ग्राहकों को 99,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर पहली 1,000 बाइक की पेशकश कर रही है, जिसे वे केवल 999 रुपये की प्री-बुकिंग कीमत के लिए आरक्षित कर सकते हैं। AtumVader का निर्माण तेलंगाना में कंपनी की Patancheru फैसिलिटी में किया जा रहा है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस सुविधा में प्रति वर्ष 3,00,000 इलेक्ट्रिक बाइक की अधिकतम उत्पादन क्षमता है।

calender
01 July 2022, 02:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो