Apple यूजर्स को लगा झटका, इस महीने से इन iPhones पर काम नहीं करेगा WhatsApp

WhatsApp काफी पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है जिसका इस्तेमाल दुनिया में करोड़ों लोग करते हैं। लेकिन अब कई iPhone यूजर्स को झटका लगने वाला है क्योंकि ये मैसेजिंग ऐप अब कई iPhone मॉडल्स पर काम नहीं करेगा।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

WhatsApp काफी पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है जिसका इस्तेमाल दुनिया में करोड़ों लोग करते हैं। लेकिन अब कई iPhone यूजर्स को झटका लगने वाला है क्योंकि ये मैसेजिंग ऐप अब कई iPhone मॉडल्स पर काम नहीं करेगा। ये झटकी इस महीने यानी अक्टूबर से ही लगने वाला है। हालांकि ज्यादा यूजर्स पर इसका असर नहीं पड़ेगा।

दरअसल iPhones के जितने भी पुराने मॉडल्स है WhatsApp उन पर काम नहीं करेगा। कंपनी के अनुसार WhatsApp iOS 10 और iOS 11 पर काम करने वाले iPhones पर नहीं चलेगा। WhatsApp की तरफ से इसकी जानकारी दी जा चुकी है और इसे लेकर वो नोटिफिकेशन भी दे रहा है।

24 अक्टूबर के बाद से इन iOS वर्जन पर चलने वाले आईफोन्स पर काम नहीं करेगा। इस हिसाब से सिर्फ दो आईफोन्स ऐसे हैं जो iOS 10 या iOS 11 पर काम करते हैं। ऐसे में अगर आप Apple iPhone 5 और iPhone 5c को यूज कर रहे हैं तो आपको तुरंत नया फोन लेने की जरूरत होगी।

लेकिन अगर आप नया फोन नहीं लेते हैं तो आपके डिवाइस में WhatsApp काम नहीं करेगा और अगर आपका आईफोन iOS 10 या iOS 11 पर काम कर रहा है तो इसे नए सॉफ्टवेयर वर्जन पर अपडेट भी कर सकते हैं।

सॉफ्टवेयर अपडेट करने के लिए अपने iPhone पर सेटिंग में जाना होगा। जहां पर आपको जेनरल सेटिंग में सॉफ्टवेयर अपडेट के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। जानकारी के लिए बता दें ज्यादातर नए आईफोन के लिए iOS 16 अपेडट आ गया है।

calender
11 October 2022, 07:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो