भारत में लॉन्च होने को तैयार है Maruti Suzuki की ये Top 5 कार

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी अगले कुछ वर्षों तक जनता का मनोरंजन करने के लिए पूरी तरह तैयार है। ऑटोमेकर बाजार में कई नए उत्पादों को लॉन्च करेगा।

Vishal Rana
Vishal Rana

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी अगले कुछ वर्षों तक जनता का मनोरंजन करने के लिए पूरी तरह तैयार है। ऑटोमेकर बाजार में कई नए उत्पादों को लॉन्च करेगा। जिसमें एक नई मध्यम आकार की एसयूवी, एक सक्षम और व्यावहारिक ऑफ-रोडर, एक मास-मार्केट हैचबैक, एक प्रीमियम हैचबैक और अंत में एक सब -4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी शामिल है।

Maruti Suzuki Grand Vitara

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा बाजार में उतरने के लिए तैयार है। माना जा रहा है कि इस मिड-साइज़ SUV को इस साल सितंबर तक भारत में आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया जाएगा. ग्रैंड विटारा को दो पावरट्रेन विकल्पों के साथ बेचा जाएगा - एक माइल्ड-हाइब्रिड और एक स्ट्रांग-हाइब्रिड।

2022 Maruti Suzuki Alto

ऑल्टो भारतीय ऑटोमोटिव बाजार में सबसे प्रसिद्ध नेमप्लेट में से एक है। कंपनी 18 अगस्त को नई पीढ़ी की मारुति सुजुकी ऑल्टो को लॉन्च करेगी। नए मॉडल में ताजा स्टाइल, नया इंटीरियर और अपडेटेड पावरट्रेन होगा।

Maruti Suzuki Jimny 5-door

इस सूची में सबसे प्रत्याशित वाहन मारुति सुजुकी जिम्नी 5-डोर है। ऑफ-रोडर कई सालों से चर्चा में है। हालांकि, जिम्नी के 5-डोर इटरेशन के नए स्पाई शॉट्स उत्साही लोगों को कुछ संयम देने में कामयाब रहे हैं। जिम्नी के 5-डोर संस्करण को 2023 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किए जाने की संभावना है, इसके बाद इसे बाद में लॉन्च किया जाएगा।

Maruti Suzuki Brezza CNG

सीएनजी पर मारुति सुजुकी का दांव मजबूत है और कंपनी फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट के साथ अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल पेश करके इसका प्रदर्शन कर रही है। इस कडी में अगला मॉडल नया मारुति सुजुकी ब्रेज़ा होगा।

New Maruti Suzuki Swift

नई-जेन स्विफ्ट का एक प्रोडक्शन-स्पेक खच्चर हाल ही में विदेशों में देखा गया है, जो एक नए मॉडल के आने की पुष्टि करता है। चौथे-जीन संस्करण में, स्विफ्ट में शार्प स्टाइलिंग, बेहतर हैंडलिंग और एक पॉशर केबिन होगा।

calender
01 August 2022, 04:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो