सेल्फ़-ड्राइविंग क्रूज़ रोबोटैक्सिस के कारण घंटों रहा ट्रैफ़िक जाम

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, आधा दर्जन से अधिक क्रूज़ रोबोटैक्सिस ने काम करना बंद कर दिया, जिससे "ड्राइवर रहित रोडब्लॉक" अमेरिका में कई घंटों तक चला। कंपनी के कर्मचारी तब पहुंचे और स्वायत्त वाहनों को मैन्युअल रूप से स्थानांतरित कर दिया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, आधा दर्जन से अधिक क्रूज़ रोबोटैक्सिस ने काम करना बंद कर दिया, जिससे "ड्राइवर रहित रोडब्लॉक" अमेरिका में कई घंटों तक चला। कंपनी के कर्मचारी तब पहुंचे और स्वायत्त वाहनों को मैन्युअल रूप से स्थानांतरित कर दिया। क्रूज़ के एक प्रवक्ता ने कारण बताए बिना कहा कि इस मुद्दे को सुलझा लिया गया है और "कोई यात्री प्रभावित नहीं हुआ" और "हम किसी को भी असुविधा के लिए क्षमा चाहते हैं।

वाहनों को दूरस्थ सहायता और मैन्युअल पुनर्प्राप्ति के संयोजन के माध्यम से पुनर्प्राप्त किया गया था। क्रूज़ ने हाल ही में शहर में अपनी पहली पूर्ण चालक रहित, वाणिज्यिक रोबोटैक्सी सेवा शुरू की है। कम से कम आधा दर्जन सेल्फ-ड्राइविंग वाहन अचानक गली में रुक गए। एक कम्यूटर जिसने 'ड्राइवरलेस रोडब्लॉक' देखा, उसने रेडिट पर लिखा: "पहली बात जो मैं अपने सहकर्मी से कहता हूं वह यह है कि वे हमारी हत्या करने के लिए एक साथ हो रहे हैं। यह एक बहुत ही वास्तविक घटना थी। मनुष्यों को आना पड़ा और कारों को मैन्युअल रूप से ले जाना पड़ा। सड़क को इतने लंबे समय तक अवरुद्ध करने के लिए क्रूज़ को गंदगी करने के लिए जुर्माना लगाया जाना चाहिए।

उन्होंने ऐसा भी किया ताकि स्ट्रीट स्वीपर पूरे ब्लॉक को हिट न कर सके। क्रूज़ के कर्मचारियों ने "20 मिनट में" घटना को दिखाया, लेकिन वास्तव में कारों को स्थानांतरित करने में उन्हें लंबा समय लगा। इस साल की शुरुआत में एक पुलिस अधिकारी ने एक क्रूज रोबोटैक्सी को खींचने की कोशिश की, क्योंकि रात में कार की हेडलाइट्स बंद थीं। क्रूज़ ने बाद में कहा कि यह घटना "मानवीय भूल" के कारण हुई।

calender
02 July 2022, 02:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो