AI Tools Benefits: बातचीत से लेकर आपके खराब मूड को चुटकियों में ठीक करेंगे AI के ये नए टूल्स

AI Tools Benefits: यह वाट्सएप के अलावा अन्य मेटा एप्स पर उपलब्ध कराया जाएगा. यह कई शानदार फीचर्स के साथ आया है. जिसमें यूजर्स को एक शॉर्ट कमांड या प्रामपट्स के जवाब में टेक्सट...

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

AI Tools Benefits: मेटा (Meta) इंस्टाग्राम , मैसेंजर , वाट्सएप के लिए AI की नई सुविधाओं को लेकर आया है. बता दें कि कंपनी ने फेसबुक मेटा AI लॉन्च करने के साथ - साथ AI चैटबाट को भी शामिल कर लिया है. जो AI पावर्ड असिस्टेंट है. यह वाट्सएप के अलावा अन्य मेटा एप्स पर उपलब्ध कराया जाएगा. यह कई शानदार फीचर्स के साथ आया है. जिसमें यूजर्स को एक शॉर्ट कमांड या प्रामपट्स के जवाब में टेक्सट , इमेज व साउंड जैसे मीडिया फॉर्मेट में सुविधा प्रदान करेगा. 

जानकारी के लिए बता दें कि यह सुविधा अभी अमेरिका के लिए ही उपलब्ध हैं. बाकी अन्य देशों में यह कब प्रदान करवाई जाएगी इस बारे में कंपनी द्वारा कोई जानकारी नहीं दी गई है. 

मेटा AI असिस्टेंट से व्यक्ति की तरह बात

मेटा इस बात का दावा करती है कि आप AI असिस्टेंट से एक व्यक्ति की तरह बात कर सकते हैं. इसके विकसित किया है लामा 2 ( जेनरेटिव टेक्स्ट माइल ) और मेटा के बड़े भाषा माडल (LLM) अनुसंधान से. इसमें चैट द्वारा बातचीत के सिस्टम को वास्तविक समय की जानकारी लेने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के बिंग के साथ साझेदारी की है.

AI इमेज

मेटा AI में किसी इमेज को चुटकियों में बनाने का उपकरण दे रहा है. जिसमें वह कुछ ही सेकेंडों में आपके टेक्स्ट प्रॉम्ट को एक रियलिस्टिक फोटो में बना सकता है. जिसको आप शेयर भी कर सकते हैं. आप इसे @ MetaAl/imagine और फिर उसके बाद टेक्स्ट प्रॉम्प्ट टाइप करके दें और यह अपना कमाल दिखाने लगेगा. इसमें आप प्राइवेट टेक्स्ट से लेकर ग्रुप बनाकर भी बातचीत कर सकते हैं. AI असिस्टेंट इंस्टाग्राम, वाट्सएप और मैसेंजर पर मौजूद है.

खराब मूड को भी चुटकियों में ठीक करेगा AI

मेटा का कहना है कि यूजर्स की सिफारिशों पर  AI असिस्टेंट चुटकुलें पेश कर हंसाने में सक्षम है. साथ ही साथ वह आपके ग्रुप चैट में बहस का भी समाधान कर सकता है. आपके हर सवाल का जवाब देगा और बहुत कुछ सिखाएगा भी.

calender
30 September 2023, 10:55 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो