Apple iPhone : Pegatron प्लांट में आग लगने से बंद हुआ आईफोन प्रोडक्शन, कंपनी ने कर्मचारियों को काम पर आने से किया मना

Pegatron plant : एप्पल के भारतीय सप्लायर पेगाट्रॉन के प्लांट में रविवार को अचानक आग लग गई. कंपनी ने अपने कर्मचारियों को काम पर न आने को कहा है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Apple Supplier Pegatron : भारत में एप्पल के आईफोन का प्रोडक्शन हो रहा है. एप्पल के भारतीय सप्लायर पेगाट्रॉन (Pegatron) के प्लांट में रविवार को अचानक आग लग गई. जिसके बाद से दो दिनों तक आईफोन का प्रोडक्शन बंद रहा है. इस बीच मंगलवार 26 सितंबर को पेगाट्रॉन ने अपने कर्मचारियों को काम पर न आने को कहा है. रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक पेगाट्रॉन ने सोमवार 25 सितंबर को वर्कर्स को शिफ्ट में आने से मना कर दिया था. आज भी काम पर आने से रोक दिया है.

कंपनी ने दी जानकारी

पेगाट्रॉन ने इस बारे में बताया कि फैक्ट्री में स्पार्क इंसिडेंट के कारण अचानक आग लग गई थी. जिसके बाद फैक्ट्री में काम रोकना पड़ा था. आग लगने से प्लांट को कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है और अब हालात काबू में है. आपको बता दें कि पेगाट्रॉन हर रोज 26,000 iPhone का प्रोडक्शन करती है. साथ ही कंपनी में 8 हजार से 12 हजार हर दिन असेंबल किए जाते हैं. प्लांट में लगी आग को काबू करने में करीब 5 घंटे का समय लगा था.

ये भी पढ़ें-Google Smartphone : अगले हफ्ते मार्केट में लॉन्च हो सकता है Google Pixel 8 और 8 Pro, फोन की कीमत हुई लीक

क्या है पेगाट्रॉन की भूमिका

एप्पल भारतीय सप्लायर कंपनी पेगाट्रॉन देश में लगभग 10 फीसदी एप्पल आईफोन का प्रोडक्शन करती है. कंपनी भारत में 9 मिलियन यानी 90 लाख से अधिक आईफोन बेचने की तैयारी में है. एप्पल केंद्र सरकार की लोकल प्रोडक्शन पर भी ध्यान दे रही है. बता दें एप्पल ने हाल ही में iPhone 15 सीरीज को लॉन्च किया है. 22 सितंबर से इस सीरीज की सेल शुरू हो गई है. बड़ी संख्या में लोग इस सीरीज को खरीद रहे हैं.

calender
26 September 2023, 02:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो