iPhone 15 Series : एप्प्ल के iPhone 15 सीरीज होगी खास, फोन में मिलेगा एक हिडन कंट्रोल बटन

iPhone 15 : आज यानी 12 सितंबर को एप्पल की आईफोन 15 सीरीज लॉन्च होगी. आईफोन में हर बार की तरह एक सीक्रेट बटन मिलेगा. एप्पल लोगो का यूज एक बटन की तरह किया जाता है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

iPhone 15 Specification : ग्लोबल मार्केट में सोमवार 12 सितंबर को एप्पल की आईफोन 15 सीरीज की एंट्री होनी वाली है. हर तरफ iPhone 15 की कीमत और फीचर्स के बार में चर्चा हो रही है. यूजर्स फोन से जुड़ी सभी डिटेल्स को जान लेना चाहते हैं. वहीं आईफोन 15 सीरीज के स्पेसिफिकेशंस को लेकर रिपोर्ट सामने आ रही है. इस बीच फोन के कंट्रोल बटन को लेकर नया अपडेट सामने आया है. कहा जा रहा है iPhone 15 सीरीज में अलग से एक हिडन कंट्रोल बटन मिलेगा.

iPhone 15 में मिलेगा सीक्रेट बटन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आईफोन में हर बार की तरह एक सीक्रेट बटन मिलेगा. यह हिडन बटन एप्पल लोगो (Logo) होता है. कंपनी के माध्यम से आईफोन यूजर्स को iOS 14 और इसके बाद के ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ बैक टैप फीचर की सुविधा दी गई है. आईफोन में स्पेशल फीचर बैक टैप बटन होता है. एप्पल लोगो का यूज एक बटन की तरह किया जाता है. अनुमान है कि फोन में साइलेंट बटन इस बार लेफ्ट साइड में दिया जाएगा.

सीक्रेट बटन कैसे करता है काम

Apple iPhone का सीक्रेट बटन डबल और ट्रिपल टैप पर काम करता है. इसकी मदद से यूजर्स फोन में स्क्रीनशॉट, वीडियो रिकॉर्ड जैसे काम कर सकते हैं. आपको बता दें कि सीक्रेट बटन का इस्तेमाल करने के लिए आपको फोन में सेटिंग करनी पड़ेगी. इसके लिए सबस पहले सेटिंग में जाना सेटिंग्स में आना होगा. फिर Accessibillity के ऑप्शन पर टैप करें. अब Touch पर टैप करें और Back Tap पर क्लिक कर दें. अपने अनुसार आप डबल या ट्रिपल टैप दोनों का यूज कर सकते हैं.

calender
12 September 2023, 01:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो