Elon Musk ने X यूजर्स के लिए पेश किए दो नए सब्सक्रिप्शन प्लान, जानिए पूरी डिटेल

X New Subsription Plan : एक्स में कम प्रीमियम प्लान वाले यूजर्स को सभी फीचर्स दिए जाएंगे. लेकिन इसमें Ads भी दिखाई देंगे. वहीं दूसरे एक्स सब्सक्रिप्शन प्लान में यूजर्स को सभी फीचर्स मिलेंगे. इसमें Ads नजर नहीं आएंगे.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

X New Subsription Plan : एलन मस्क के मोस्ट पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में लगातार नए अपटेड आ रहे हैं. यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए कंपनी एक के बाद एक फीचर्स रोलआइट कर रही है. एलन मस्क ने जब से ट्विटर को खरीदा है तभी से इसमें बहुत कुछ बदल गया है. अब मस्क ने यूजर्स के लिए दो नए सब्सक्रिप्शन प्लान को लॉन्च किया है. वर्तमान में कंपनी 900 रुपये का प्लान की सुविधा देती है. इस प्लान में यूजर्स को कई सारी सुविधाएं मिलेगी.

एलन मस्क ने दी जानकारी

एलन मस्क ने अपनी एक्स पोस्ट में अहम जानकारी दी है. उन्होंने लिखा कि एक्स में कम प्रीमियम प्लान वाले यूजर्स को सभी फीचर्स दिए जाएंगे. लेकिन इसमें Ads भी दिखाई देंगे. आपको विज्ञापन पहले की तरह ही देखने को मिलेंगे. वहीं दूसरे एक्स सब्सक्रिप्शन प्लान में यूजर्स को सभी फीचर्स मिलेंगे. इसमें Ads नजर नहीं आएंगे. यानी ये प्लान Ads फ्री होने वाला है. आपको बता दें कि मस्क ने प्लान के प्राइस का कोई खुलासा नहीं किया है.

X का Not-a-bot प्लान

कुछ समय पहले एलन मस्क ने X ऐप के लिए बॉट अकाउंट को हटाने के लिए Not-a-bot प्लान की जानकारी दी थी. कंपनी फिलहाल इस प्लान की टेस्टिंग कर रही है. जानकारी के अनुसार कंपनी ने इस प्लान की कीमत बहुत कम रखी है. इसका प्राइस सिर्फ एक डॉलर यानी लगभग 82 रुपये हो सकता है. इस प्लान की वैलिडिटी एक साल की होगी.

X में मिलेगा ये फीचर

हाल ही में एलन मस्क ने एक्स के नए फीचर के बारे में जानकारी दी थी. ऐप में फेसबुक की तरह ही कम्युनिटी एडमिन्स एक फीचर मिलेगा. इसके तहत कोई प्राइवेट कम्युनिटी ज्वाइन करना चाहता है तो पहले यूजर्स को पूछे गए सवालों का जवाब देना होगा. साथ ही ग्रुप के सभी नियमों का पालन करना होगा. अप्रूवल के बाद ही वह ग्रुप में जुड़ पाएगा.

calender
20 October 2023, 05:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो