Gas Cylinder Booking : ग्राहकों के लिए खुशखबरी, घर बैठे WhatsApp से कर पाएंगे गैस सिलेंडर बुक

गैस एजेंसियों ने अब अपने ग्राहकों को बेहतर सेवा देने के लिए नया फैसला किया है। इस नए नियम के तहत लोगों को अब गैस सिलेंडर बुकिंग के लिए परेशानी नहीं झेलनी पड़ेगी।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

वर्तमान समय में लोग इंटरनेट के माध्यम से ही अधिकतर काम पूरे करने लगे हैं। डिजिटल युग में हर कोई अपने आप को डिजिटल करने में लगा हुआ है। बैंकों में पैसे जमा करने या निकालने हो, खाता खुलवाना हो, बिजली बिल भरना समेत कई काम अब एक स्मार्टफोन और इंटरनेट के जरिए थोड़ी देर में हो जाता है। घर की गृहणियों की सबसे बड़ी परेशानी होती है अचानक रसोई गैस सिलेंडर खाली हो जाना।

ऐसे में उनको किसी को नया गैस सिलेंडर बुक करने के लिए बोलना पड़ है। लेकिन अब महिलाओं के परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। गैस बुकिंग की नई सर्विस शुरू हो गई है। जिससे आपको बाहर नहीं जाना पड़ेगा न किसी को बोलना पड़ेगा। आइए जानते हैं क्या है नई सर्विस

WhatsApp से करें सिलेंडर बुक

गैस एजेंसियों ने अब अपने ग्राहकों को बेहतर सेवा देने के लिए नया फैसला किया है। इस नए नियम के तहत लोगों को अब गैस सिलेंडर बुकिंग के लिए परेशानी नहीं झेलनी पड़ेगी। वहीं कॉल करके बुकिंग करने को भी नहीं बोलना पड़ेगा।

आपको बता दें कि ग्राहक व्हाट्सऐप के माध्यम से गैस बुकिंग करवा सकेंगे। जिसके लिए आपको गैस एजेंसी के व्हाट्सऐप नंबर पर मैसेज करना होगा। चलिए बताते हैं व्हाट्सऐप के जरिए भी गैस बुकिंग करने का क्या है प्रोसेस

ऐसे करें व्हाट्सऐप गैस बुकिंग

ग्राहकों को व्हाट्सऐप से गैस बुक करने के लिए Bharat Gas Booking पर मैसेज करना होगा।

1 सबसे पहले ग्राहकों को 1800224344 नंबर अपने मोबाइल में सेव करना होगा।

2 फिर फोन में WhatsApp पर जाएं और सेव किए नंबर के साथ चैट ओपन करें।

3 फिर सेव किए नंबर पर Hi लिखकर मैसेज भेजें।

4 फिर मैसेज के रिप्लाई आने के बाद अपनी भाषा चुनें। हर भाषा के आगे नंबर लिखा होगा अपने सुविधानुसार नंबर लिखकर भेजें।

5 गैस सिलेंबर बुकिंग करने के लिए 1 लिखकर भेजें।

6 इसमें ग्राहकों को कई अन्य सुविधाएं भी मिलेगी।

calender
14 May 2023, 02:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो