इस देश में है विश्व की सबसे लंबी सोने की चेन

शायद ही कोई जानता होगा कि दुनिया की सबसे लंबी सोने की चेन किस देश में है। चलिए आज हम आपकों बताने वाले है कि विश्व की सबसे लंबी सोने की चेन के बारे में। विश्व प्रसिद्ध दुबई शॉपिंग फेस्टिवल में इस बार दुनिया की सबसे संबी सोने की चेन को पेश किया गया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

शायद ही कोई जानता होगा कि दुनिया की सबसे लंबी सोने की चेन किस देश में है। चलिए आज हम आपकों बताने वाले है कि विश्व की सबसे लंबी सोने की चेन के बारे में। विश्व प्रसिद्ध दुबई शॉपिंग फेस्टिवल में इस बार दुनिया की सबसे संबी सोने की चेन को पेश किया गया। जिसके बाद इस फेस्टिवल में यह चेन लोगों के आकर्षण का केंद्र बन गई।

बताते चले, यह चैन 22 कैरेट सोने से बनी है और इसका वजन 180 किलोग्राम है। इसके अलावा 5 किलोमीटर से अधिक इसकी लंबाई है। दुबई गोल्ड एंड ज्वेलरी ग्रुप के अध्यक्ष ताहिद अब्दुल्लाह ने बताया कि हाथों से बनी यह दुनिया की सबसे लंबी सोने की चेन है।

बताते चले, इस चेन को 45 दिनों के अंदर 100 से अधिक भारतीय कारीगरों ने बनाया है। यह चेन गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स में भी शामिल है। बताते चले, इस चेन को काटकर बेचा जाएगा। वहीं इसके अलावा बुकिंग बढ़ने पर इस चेन की लंबाई को 8 किमी. तक बढ़ाया जाएगा। जिसके बाद इस चेन का वजन 250 किलो तक बढ़ जाएगा।

calender
11 April 2022, 06:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो