मकड़ी का शिकार करने आया यह शिकारी सांप खुद ही बन गया उसका शिकार, यूज़र्स बोले - सांपों की नाक कटवा रहा है

यदि आप सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं तो आपने ऐसे कई होश उदा देने वाले वीडियोज तो जरूर देखे होंगे। यह प्लटोफ्रॉम बहतु ही अजीबोगरीब चीज़ों से भरा पड़ा है। हाल ही मैं एक ऐसा ही वीडियो वायरल हुआ है जिसको देख आपके होश उड़ जायेंगे और आप यह सोचने पर मजबूर हो जायेंगे की क्या वाकई मे ऐसा भी हो सकता है।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

यदि आप सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं तो आपने ऐसे कई होश उदा देने वाले वीडियोज तो जरूर देखे होंगे। यह प्लटोफ्रॉम बहतु ही अजीबोगरीब चीज़ों से भरा पड़ा है। हाल ही मैं एक ऐसा ही वीडियो वायरल हुआ है जिसको देख आपके होश उड़ जायेंगे और आप यह सोचने पर मजबूर हो जायेंगे की क्या वाकई मे ऐसा भी हो सकता है। जिस वीडियो के बारे में जो हम आपको बताने जा रहें हैं उसे देखकर आपके दिमाग में यह ख्याल आना बंद कर देगा की छोटा दिखने वाला भी अगर ठान ले तो वह भी बड़ा काम कर सकता है।

वायरल हो रहे इस वीडियो में सांप और एक मकड़े को दिखाया गया है। जहां सांप अपने आपको स्मार्ट समझने के चक्कर में खुद ही अपनी जान को आफत मोल ले ली। वीडियो में आप देख सकते हैं की एक एक सांप मकड़े को अपना शिकार बनाने की फ़िराक में आता है, लेकिन वह मकड़े के बने हुए जाल में ही फस जाता है। मकड़े का जला इतना मजबूत है की सांप की गर्दन को एकदम से फसा लेता है। कुछ देर बाद हमें एक काले रंग का बड़ा सा मकड़ा नज़र आता है जिसके बड़े - बड़े से नुकीले पंजे हैं। वह जाल में फसे सांप के पास आती है, देखने से ऐसा लगता है जैसे अब मकड़ी को सांप मार डालेगा लेकिन ऐसा नहीं होता पासा उल्टा पड़ जाता है और वह मकड़ी सांप के सर पर बैठ जाती है और देखते ही देखते वह एक के बाद एक उस पर वार करने लग जाती है।

 

ऐसा अचंभित करने वाले नज़ारे को देख यूज़र्स भी हैरान हैं क्योंकि ऐसा पहली बार तो नहीं हुआ लेकिन मकड़ी और सांप के मामले में पहली बार ऐसा हुआ है की शिकारी खुद छोटे से शिकार का ही शिकार बन गया। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर 45 हज़ार से भी अधिक लोगों ने लाइक किया है और काफी लोगों ने देख भी लिया है। इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूज़र ने शेयर किया है। जिसके पोस्ट होने के बाद से ही यूज़र्स ने कमैंट्स की भरमार कर दी है। जिसमें एक ने लिखा - यह सांप सभी सांपों की प्रजातियों की नाक कटवा रहा है। तो वही दूसरे ने लिखा - अब ये ही देखना बाकि रह गया था।

calender
06 March 2023, 03:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो