3 माह की बच्ची की हार्ट अटैक से मौत, अदालत ने पिता को सुनाई 14 साल की सजा

सोशल मीडिया पर एक ख़बर वायरल हो रही है जिसमें कहा जा रहा है कि एक तीन महीने की बच्ची की मौत हार्ट अटैक के चलते हुई है. जिसका कारण उसके पिता को बताया जा रहा है.

JBT Desk
JBT Desk

Viral News: मीडिया और सोशल मीडिया आए रोज़ हार्ट अटैक की ख़बरें वायरल होती रहती हैं. जिसमें कोई डांस करते हुए, कोई खड़े-खड़े मौत का शिकार हो जाता है. बहुत कम उम्र के लोगों का हार्ट अटैक से मरने का मसला अभी उलझा ही हुआ है, इस बीच एक और ख़बर ने लोगों को हैरान कर दिया है. दरअसल एक तीन महीने के बच्ची का हार्ट अटैक के चलते देहांत हो गया है. बड़ी बात यह है कि अदालत ने इसके लिए पिता को ज़िम्मेदार ठहराया और उसे 14 साल की जेल की सज़ा भी सुनाई गई है.

अब आप सोच रहे होंगे कि एक तीन महीने की बच्ची की मौत के लिए पिता को 14 साल की सज़ा क्यों सुनाई गई है? तो इसका जवाब यह है कि बच्ची की मौत का कारण पिता ही है. हालांकि पिता ने यह जानबूझकर ऐसा नहीं किया होगा लेकिन हुआ उसकी एक गलती की वजह से ही है. मामला भारत नहीं बल्कि इंग्लैंड का है. यहाँ तीन महीने की बच्ची को दिल दौरा पड़ा. जिसके बाद उसे अस्पताल में दाखिल कराया गया. बच्ची एक महीने तक अस्पताल में मौत से जंग लड़ती रही लेकिन आख़िर में वो मासूम हार गई.

कैसे पड़ा दिल का दौरा?

डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 29 साल के सैमुअल वॉर्नॉक ने क़बूल कर लिया है कि उनकी बेटी की मौत उनकी वजह से ही हुई है. बच्ची की मौत कोरोना वायरस कॉल के दौरान हुई थी. बच्ची के पिता सैमुअल के मुताबिक, विल्टशायर में मौजूद उनके घर पर हुई इस घटना के बाद उन्होंने खुद ही एंबुलेंस को फोन किया, जिसके बाद लड़की को अस्पताल ले जाया गया, जहां एक महीने बाद उसकी मौत हो गई.

क्या बोले डॉक्टर

हालांकि लड़की की मेडिकल जांच में मौत की कोई कुदरती वजह नहीं मिल सकी. लेकिन जांच से पता चला कि लड़की की मौत उसके पिता द्वारा जोर-जोर से हिलाने यानी झिंझोड़ देने से हुई है. पिता के ज़रिए बच्ची को झिंझोड़ने के बाद बच्ची के सिर में गंभीर चोट लगने से हुई. बच्ची के केस को देख रहे मुख्य निरीक्षक ने कहा कि लड़की के पिता सैमुअल ने अपनी बेटी को इतनी गंभीर चोटें पहुंचाईं कि दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई. एक महीने तक अस्पताल में उसका इलाज चला लेकिन वह बच नहीं सकी.

अदालत ने सुनाई सज़ा

पिता की तरफ़ से की गई इस हरकत को इंग्लैंड की अदालत ने लापरवाही और गैर-जिम्मेदारी करार दिया. अदालत ने पिता सैमुअल को उसकी बेटा का कातिल माना और 14 साल की सज़ा सुनाई है. 

calender
19 March 2024, 04:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो