OMG! क्या कोई माचिस की मदद से बना सकता है वर्ल्ड रिकॉर्ड, तस्वीर देख हो जाएगे हैरान

Ajab Gjab: दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जो वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाना चाहते हैं पर ऐसा करना हर किसी के बस की बात नहीं क्योंकि कोई भी रिकॉर्ड बनाने के लिए मेहनत करनी पड़ती है आइए इस माचिस के तीलियों की मदद से विश्व रिकॉर्ड के बारे में जानते हैं...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Ajab Gjab: आपने कई बार अजीबोगरीब और विश्व रिकॉर्ड के बारे में सुना होगा और वीडियो देखा होगा. वैसे तो दुनिया में कुछ न कुछ नया और अनोखा करने का रिकॉर्ड बनता ही रहता है इसी में एक और नया विश्व रिकॉर्ड बनाने का एक मामला सामने आया है जो डेनमार्क के एक व्यक्ति का है. डेनमार्क के रहने वाले 39 वर्षीय पीटर वॉन टैंगेन बुस्कोव ने अपनी नाक में 68 माचिस की तीलियां डालने के बाद असामान्य गिनीज विश्व रिकॉर्ज का खिताब हासिल किया है. 

पीटर नाक में सबसे अधिक तीलियां डालने का रिकॉर्ड बनाने वनाले पहले व्यक्ति हैं और इस उपलब्धि के लिए उन्हें अपनी नाम में कम से कम 45 तीलियां डालनी थीं लेकिन उन्होंने 45 से अधिक तीलियों को अपनी नाक पर डालकर सबको हैरान कर दिया है. 

GWR वेबसाइट के मुताबिक, डेनमार्क के पीटर वॉन टैंगेन बुस्कोव ने 'नाक में सबसे अधिक माचिस की तीलियां आयोजित करने" का विश्व रिकॉर्ड बनाया. वह यह रिकॉर्ड रखने वाले पहले ऐसे व्यक्ति हैं और इसे अर्जित करने के लिए उन्हें न्यूनतम 54 अंक प्राप्त करने की आवश्यकता थी.

बुस्कोव ने अपने अनुभव को साझा करते हुए जीडब्ल्यूआर को बताया कि आश्चर्य की बात यह है कि इसकी वजह से वास्तव में मुझे कोई चोट नहीं पहुंची. उन्होंने आगे कहा, "मेरी नाक काफी बड़ी है और त्वचा काफी लचीली है. मुझे यकीन है कि इससे बहुत काफी मदद मिली."

नाक के दोनों छदों में माचिस की खूब सारी तीलिया भरे पीटर वॉन टैंजन बुस्कोव की यह फोटो गिनी विश्व रिकॉर्ड के अधिकारिक ट्वीटर हैंडल में बीते दिन 18 फरवरी को शेयर की गई थी. 

calender
22 February 2024, 09:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो