रमजान में सऊदी अरब से बुरी खबर ! मक्का जा रही बस का एक्सीडेंट, 20 लोगों की हुई मौत

रियाद: सऊदी अरब से एक बुरी खबर आ रही है। जहां पर एक भयानक बस का हादसा हुआ जिसमें करीब 20 उमराह तीर्थयात्रियों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही बस एक पुल से टकराकर पलट गई और बस में तुरंत आग लग गई। जिससे आग में 20 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई।साथ ही अभी 29 लोग घायल है जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

रियाद: सऊदी अरब से एक बुरी खबर आ रही है। जहां पर एक भयानक बस का हादसा हुआ जिसमें करीब 20 उमराह तीर्थयात्रियों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही बस एक पुल से टकराकर पलट गई और बस में तुरंत आग लग गई। जिससे आग में 20 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई। साथ ही अभी 29 लोग घायल है जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

जब भी रमजान आते हैं, तो भारी संख्या में मुस्लिम श्रद्धालु हज और उमराह के लिए सऊदी अरब में मक्का और मदीना जाते हैं। जानकारी के मुताबिक तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही बस एक पुल से टकराकर पलट गई और बस में तुरंत आग लग गई जिससे आग में 20 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई।

साथ ही 29 लोग बुरी तरह घायल हो गए जिनका अभी अस्पताल में इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि यह घटना बस के ब्रेक फेल होने के चलते हुई है।बस में सवार सभी लोग उमराह करने के लिए मक्का जा रहे थे।सऊदी सिविल डिफेंस और रेड क्रिसेंट अथॉरिटी की टीम मौके पर पहुंची तो दुर्घटनास्थल को चारों तरफ से घेर लिया।

मृतकों और घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भेजा गया। रमजान के पावन महीने में मक्का शहर श्रद्धालुओं से काफी भरा रहता है। इस महीने में न केवल आस-पास के लोग तीर्थयात्रा करने जाते हैं बल्कि कई लोग दूर-दूर से भी आते हैं।

रमजान में क्यों बढ़ जाता है हादसों का खतरा?

जानकारी के मुताबिक पता चला है कि जो भी लोग उस बस में मौजूद थे, वह कई अलग-अलग देशों से आएं थे।इस महीने में अधिकतर मक्का और मदीना की सड़को पर काफी भारी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ मौजूद होती है। इन दिनों में अधिकतर लोग तीर्थयात्रा के लिए जाते हैं ऐसे में यदि हल्की सी भी लापरवाही होती हैं तो कई लोगों को खतरे में डाल सकती है।

calender
28 March 2023, 05:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो