जमानत खत्म होने पर इमरान खान को किया जाएगा गिरफ्तार कियाः गृह मंत्री

पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की जमानत की अवधि खत्म होने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की जमानत की अवधि खत्म होने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। रविवार को राणा ने कहा कि इमरान खान पर दो दर्जन से अधिक मामलों पर आरोप है।

द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, महासंघ पर दंगा, देशद्रोह, अराजकता और सशस्त्र हमले शामिल हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व पीएम के बानी गाला आवास के बाहर सुरक्षा उनकी जमानत समाप्त होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। एक लोकतांत्रिक समाज में एक राजनीतिक दल का मुखिया कैसे बन सकता है, जो लोगों को उकसाता है और अपने विरोधियों को देशद्रोही बताते हुए नैतिक और लोकतांत्रिक मूल्यों की पूर्ण अवहेलना करता है।

पेशावर उच्च न्यायालय (पीएचसी) ने इमरान खान को पाकिस्तानी रुपये के 50,000 रुपये के मुचलके के खिलाफ 2 जून को तीन सप्ताह की ट्रांजिट जमानत दी। पाकिस्तान मुस्लिम लीग ने दावा किया है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सरकार के कार्यकाल में पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान, उनकी पत्नी बुशरा बीबी और उनकी दोस्त फराह गोगी की एक तिकड़ी ने अरबों रूपये कमाए।

पीएमएल-एन के नेता अत्ता उल्लाह तरार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, यह 2019 में शुरू हुआ, जब इमरान खान ने अहसान जमील गुर्जर फराह के पति को एक माफी योजना के तहत 320 मिलियन पाकिस्तानी रुपये की राहत दी।

calender
06 June 2022, 02:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो