Kabul blast: टी-20 मैच के बीच स्टेडियम में हुआ बम धमाका, जान बचाते दिखे क्रिकेटर

अफगानिस्तान प्रीमियर टी-20 टूर्नामेंट के दौरान काबुल में आत्मघाती बम धमाका हुआ। धमाका होने के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ियों को सुरक्षित जगह ले जाया गया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

अफगानिस्तान प्रीमियर टी-20 टूर्नामेंट के दौरान काबुल में आत्मघाती बम धमाका हुआ। धमाका होने के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ियों को सुरक्षित जगह ले जाया गया। ताकि उनकी जान बचाई जा सके। जब यह धमाका हुआ तो संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी भी स्टेडियम में मौजूद थे। अफगानिस्तान क्रिकेट ने बडी मुश्किल हालात में अपने देश की टीम को वर्ल्ड लेवल की टीम बनाया है।

शुक्रवार को काबुल के क्रिकेट स्टेडियम में आत्मघाती बम धमाका उस वक्त हुआ जब टी-20 मैच खेला जा रहा था। स्टेडियम दर्शकों से भरा हुआ था और धमाके के बाद हर तरफ अफरा-तफरी मच गई। बताया जा रहा है कि इस धमाके में चार लोगों के घायल होने की खबर है।

यह हमला काबुल इंटरनेशनल स्टेडियम में पामीर जालमी और बैंड-ए-अमीर ड्रैगन्स के बीच शापेजा क्रिकेट लीग के 22वें मैच के दौरान हुआ है। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर आतंकी हमलों की संख्या काफी बढ़ गई है। इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने राजधानी की कई धार्मिक स्मारकों को निशाना बनाया था। पिछले महीने काबुल में करता परवन गुरुद्वारा के पास एक बम धमाका हुआ था।

अफगानिस्तान में इन दिनों में क्रिकेट सबसे पॉपुलर स्पोर्ट्स बन गया है और देश की टीम ने भी आईसीसी टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रही है। आईसीसी रैंकिंग में कई अफगान क्रिकेटर्स को जगह मिलने से देश के युवाओं के बीच क्रिकेट को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

calender
30 July 2022, 02:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो