Pakistan: प्रतिष्ठित टीवी पत्रकार इमरान रियाज खान को किया गिरफ्तार

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का खुलकर समर्थन करने के लिए पहचाने जाने वाले पाकिस्तानी टेलीविजन के एक प्रतिष्ठित एंकर इमरान रियाज खान को

Janbhawana Times
Janbhawana Times

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का खुलकर समर्थन करने के लिए पहचाने जाने वाले पाकिस्तानी टेलीविजन के एक प्रतिष्ठित एंकर इमरान रियाज खान को पुलिस ने मंगलवार को इस्लामाबाद के बाहरी इलाके से गिरफ्तार कर लिया। उनके सहकर्मियों ने यह जानकारी दी है। अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ कि पुलिस ने किन आरोपों के तहत इमरान रियाज खान को गिरफ्तार किया है।

यह गिरफ्तारी ऐसे समय हुई, जब कुछ सप्ताह पहले इस्लामाबाद में एक अदालत ने पुलिस को रियाज खान और कई अन्य पत्रकारों को गिरफ्तार न करने का आदेश दिया था। उन पर सेना के खिलाफ घृणा पैदा करने के आरोप में शिकायतें दर्ज कराई गई थी। अभी तक पाकिस्तानी सरकार की ओर से इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की गई है।

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्विटर पर एंकर की गिरफ्तार की निंदा की है। गौरतलब है कि खान को अप्रैल में संसद में अविश्वास प्रस्ताव के जरिए प्रधानमंत्री पद से हटा दिया गया। उन्होंने इसे अमेरिका की साजिश बताया था। हालांकि अमेरिका ने इन आरोपों को खारिज किया है।

calender
06 July 2022, 04:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो