Rishi Sunak: ब्रिटिश PM की दौड़ में सबसे आगे ऋषि सुनक, ससुर Narayan Murthy पर दिया ये बयान...

भारतवंशी ऋषि सुनक ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं। सुनक तीसरे राउंड में जीत हासिल कर चुके है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भारतवंशी ऋषि सुनक ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं। सुनक तीसरे राउंड में जीत हासिल कर चुके है। वे 115 वोट हासिल कर पीएम की रेस में पहले पायदान पर है। इस दौरान उन्होंने अपने भारतीय सास-ससुर नारायण मूर्ति और सुधा मूर्ति को लेकर बयान दिया है।

ऋषि सुनक ने कहा है कि उन्हें अपने ससुर नारायण मूर्ति और सास सुधा मूर्ति की उपलब्धियों पर गर्व होता है। आपको बता दें कि नारायण मूर्ति इंफोसिस के सह-संस्थापक हैं। उन्होंने कहा कि मेरे ससुर की कंपनी ब्रिटेन में हजारों को रोजगार देती है। टेलीविजन बहस के दौरान ऋषि सुनक से उनकी पत्नी पर सवाल करने पर सुनक ने कहा कि मेरी पत्नी के परिवार की संपत्ति के बारे में एक टिप्पणी है, तो मुझे इस पर बात करने दें।

ऋषि सुनक ने कहा कि मेरे सास-ससुर ने जो हासिल किया है। मुझे उस पर अत्यंत गर्व है। उन्होंने कहा कि मेरे ससुर के पास कुछ भी नहीं था। बस एक सपना था और कुछ सौ पाउंड थे, जो मेरी सास की बचत से उन्हें प्रदान किए गए और इसके साथ ही उन्होंने दुनिया की सबसे बड़ी, सबसे प्रतिष्ठित, सबसे सफल कंपनियों में से एक का निर्माण किया। जो यहां ब्रिटेन में हजारों लोगों को रोजगार देती है।

ऋषि सुनक ने कहा कि यह एक ऐसी कहानी है जिस पर मुझे वास्तव में गर्व है और प्रधानमंत्री के रूप में, मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि हम यहां उनकी तरह और कहानियां बना सके। बता दें कि बोरिस जॉनसन की जगह ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में शामिल शेष बचे 5 दावेदारों के बीच यह बहस हुई, ऋषि सुनक अभी प्रधानमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे चल रहे है।

calender
19 July 2022, 01:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो