शहबाज शरीफ पाकिस्तान का पीएम उम्मीदवार, बिलावल भुट्टो के विदेश मंत्री बनने की संभावना

पाकिस्तान के एआरवाई न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान में विपक्षी दलों ने रविवार को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के शहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री चुनाव के लिए अपने संयुक्त उम्मीदवार के रूप में नामित किया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

पाकिस्तान के एआरवाई न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान में विपक्षी दलों ने रविवार को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के शहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री चुनाव के लिए अपने संयुक्त उम्मीदवार के रूप में नामित किया। नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ के पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री के रूप में पदभार संभालने की संभावना है, क्योंकि शनिवार देर रात एक अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से इमरान खान को प्रधानमंत्री के रूप में बाहर कर दिया गया था।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) पार्टी के प्रमुख शरीफ, इमरान खान की सरकार को गिराने के लिए विपक्ष के प्रयासों का नेतृत्व कर रहे हैं और उन्हें लगातार प्रधानमंत्री पद के लिए विपक्ष के एकमात्र उम्मीदवार के रूप में पहचाना जा रहा है। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के प्रमुख बिलावल भुट्टो को नई सरकार में अगले विदेश मंत्री के रूप में नियुक्त किए जाने की संभावना है।

जियोन्यूज की रिपोर्ट में कहा गया है, "अफवाहों के मुताबिक, बिलावल भुट्टो-जरदारी को विदेश मंत्री के रूप में नियुक्त किए जाने की संभावना है।" शहबाज तीन बार पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। जबकि बिलावल भुट्टो पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो और पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के बेटे हैं।

calender
10 April 2022, 02:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो