Bisleri New Boss: बिसलेरी की नई बॉस बनेगी जयंती चौहान, जानिए टाटा ग्रुप से क्यों नहीं हुई डील!

Jayanti Chauhan: भारत में भारी मात्रा में बिकने वाली बोतलबंद पानी की कंपनी बिसलेरी की नई बॉस का एलान किया गया है। बताया जा रहा है की रमेश चौहान की बेटी, जयंती चौहान बिसलेरी की नई बॉस बनेगी, क्योंकि टाटा समूह के साथ बिसलेरी खरीदने की डील नहीं हो पाई है।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Bisleri International New Boss: बोतलबंद पानी की सप्लाई करने वाली कंपनी के चेयरमैन रमेश चौहान की बेटी,यानी जयंती चौहान बिसलेरी कंपनी की नई बॉस बनेगी। ऐसा इसलिए कहा जा रहा की टाटा कंज्यूमर प्रोडक्टस लिमिटेड (TCPL) ने बिसलेरी कंपना में साझेदारी के लिए हाथ पिछे कर लिए है. यानी टाटा कंपनी बिसेलरी के साथ डील करने में असहमती दिखाई है। जिसके बाद बिसलेरी कंपनी के चेयरमैन रमेश चौहान ने बताया है की अब उनकी बेटी प्रोफेशन टीम के साथ मिलकर कंपनी का संचालन करेगी। इसलिए अब वह अपने बिजनेस को नहीं बेचेंगे।

जयंती चौहान जल्द संभालेंगी बिसलेरी की जिम्मेदारी

जंयती चौहान 42 साल की है, फिलहाल जंयती बिसलेरी की वाइस चेयरपर्सन है जो जल्द ही पूरे कंपनी की कार्यभार संभालेगी जयंती चौहान बिसलेरी की नई बॉस बनने के लिए अपने प्रोफेशनल मैनेजमेंट टीम के साथ जल्द काम करना शुरु करेंगी।

हाल ही में बिसलेरी के चेयरमैन रमेश चौहान ने बिसलेरी ब्रांड को टाटा ग्रुप से 7000 करोड़ रुपये में बेचने के लिए एग्रीमेंट बनाया था। हालांकि अब बिसलेरी कंपनी के चेयरमैन का कहना है कि फ्यूचर में प्रमोटर्स इस डील को लेकर माइंड बदल सकता हैं।

टाटा ग्रुप के साथ नहीं हो पाई डील

टाटा ग्रुप ने 17 मार्च को जारी अपने एक बयान में कहा था कि बिसलेरी को खरीदने के लिए कोई एग्रीमेंट नहीं हुआ है। कंपनी ने कहा कि बिसलेरी के साथ बातचीत बंद हो गई है, जिस कारण किसी एग्रीमेंट पर सहमति नहीं बन पाई है।

टाटा ग्रुप और बिसलेरी की क्यों नहीं बन पाई सहमति

पिछले दो साल से टाटा ग्रुप और बिसलेरी के बीच सहमती को लेकर चर्चा हो रही थी। हालांकि पिछले हफ्ते भी दोनों के बिच डील को लेकर बातचीत हुई थी लेकिन दोनों कंपनी के डील पर सहमती नहीं हो पाई। जिसके बाद अब बिसेलरी के चेयरमैन रमेश चौहान अपनी कंपनी बेचना नहीं चाहते हैं।

बिसलेरी कंपनी के इस ब्रांड को संभालती है जयंती

पिछले कुछ साल से रमेश चौहान की बेटी जयंती चौहान बिसलेरी के पोर्टफोलियो वाले ब्रांड वेदिका के साथ जुड़ी हुई हैं। और अपने कार्य के दौरान बिसलेरी कंपनी को आगे बढ़ाने में बहुत बड़ी भूमिका भी निभाया है।

calender
20 March 2023, 03:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो