Byju's के स्वामित्व वाली WhiteHat Junior ने की 300 कर्मचारियों की छंटनी

बाइजूस के स्वामित्व वाली ऑनलाइन कोडिंग प्रदाता व्हाइटहैट जूनियर ने अपने 300 कर्मचारियों की छंटनी कर दी है। इस बार, निकाले गए अधिकांश

Janbhawana Times
Janbhawana Times

बाइजूस के स्वामित्व वाली ऑनलाइन कोडिंग प्रदाता व्हाइटहैट जूनियर ने अपने 300 कर्मचारियों की छंटनी कर दी है। इस बार, निकाले गए अधिकांश कर्मचारी मंच पर कोड-शिक्षण और सेल्स टीमों के थे। जिनमें से कुछ ब्राजील में काम करते थे। कंपनी ने एक बयान में कहा कि हमारी व्यावसायिक प्राथमिकताओं के साथ तालमेल बिठाने के लिए हम अपनी टीम को परिणामों में तेजी लाने और दीर्घकालिक विकास के लिए व्यवसाय को सर्वोत्तम स्थिति में लाने के लिए अनुकूलित कर रहे हैं।

बाइजूस ने जुलाई 2020 में लगभग 300 मिलियन डॉलर में व्हाइटहैट जूनियर का अधिग्रहण किया था। इसने वित्तीय वर्ष 2021 में बड़े पैमाने पर 1,690 करोड़ रुपये का नुकसान दर्ज किया, जबकि वित्तवर्ष 2015 में इसका खर्च 2,175 करोड़ रुपये तक पहुंच गया, जबकि वित्तवर्ष 20 में यह 69.7 करोड़ रुपये था। अप्रैल-मई की अवधि में, इसके 5,000 कर्मचारियों में से 1,000 से अधिक कर्मचारियों ने इस्तीफा दे दिया, जिसमें शिक्षक शामिल हैं जो कॉन्ट्रेक्ट के आधार पर थे।

व्हाइटहैट जूनियर ने अपने स्कूल डिवीजन को भी बंद कर दिया, जिसने पिछले साल अपने प्रमुख कोडिंग पाठ्यक्रम को अगले शैक्षणिक वर्ष तक 10 लाख स्कूली छात्रों तक ले जाने का लक्ष्य रखा था। कंपनी ने कहा है कि नौकरी से निकाले गए कर्मचारियों को उनके विच्छेद के हिस्से के रूप में एक महीने के वेतन की पेशकश की गई थी।

बाइजूस ने मंगलवार को कृष्णा वेदाती को ग्लोबल ग्रोथ एंड स्ट्रैटेजिक इनिशिएटिव्स के अध्यक्ष के रूप में नामित किया, साथ ही के-12 क्रिएटिव कोडिंग प्लेटफॉर्म टाइनकर (जिसे इसने 200 मिलियन डॉलर में हासिल किया) में शीर्ष नेतृत्व को अपने अमेरिकी विस्तार के हिस्से के रूप में फिर से शामिल किया।

calender
29 June 2022, 05:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो