Central Cabinet: मोदी सरकार ने रेलवे कर्मचारियों को दिया दिवाली गिफ्ट

Central Cabinet: बुधवार को मोदी सरकार रेलवे कर्माचियों को दिवाली का गिफ्ट दिया है। रेलवे कर्मचारियों के लिए केंद्र सरकार की तरफ से बोनस का एलान किया गया है। बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट की एक बैठ कप हुई जिसमें कई अहम फैसले लिए गए।

Vishal Rana
Vishal Rana

Central Cabinet: बुधवार को मोदी सरकार रेलवे कर्माचियों को दिवाली का गिफ्ट दिया है। रेलवे कर्मचारियों के लिए केंद्र सरकार की तरफ से बोनस का एलान किया गया है। बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट की एक बैठक हुई जिसमें कई अहम फैसले लिए गए। जिनकी जानकारी केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दी।

इस दौरान अनुराग ठाकुर ने कहा कि, रेल विभाग के 11,27,000 कर्मचारियों को 1,832 करोड़ रुपये का प्रोडक्टिविटी लिंक्ड बोनस दिया जाएगा। यह 78 दिनों का बोनस होगा और इसकी अधिकतम सीमा 17,951 रुपए होगी। इसके अलावा केंद्रीय मंत्रीमंडल ने पूर्वोत्तर क्षेत्र के लिए प्रधानमंत्री विकास पहल (पीएम-डिवाइन) योजना को मंजूरी दी है। 2022-23 से 2025-26 तक 15वें वित्त आयोग के शेष 4 वर्षों के लिए इस योजना को मंजूरी दी गई है।

उन्होंने कहा कि, दुनिया भर में रसोई गैस की कीमतें बढ़ रही हैं। सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों की ऑयल मार्केटिंग कंपनियों को 22,000 करोड़ रुपये का वन टाइम ग्रांट दिया गया है ताकि आम लोगों पर बढ़ती कीमतों का बोझ न पड़े।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को एक बैठक में तीन पेट्रोलियम विपणन कंपनियों - इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी), भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) को एकमुश्त अनुदान देने की मंजूरी दी।

और पढ़ें.............

अमेरिका में बोली सीतारमण 'G20 में वैश्विक भलाई की दिशा में काम करने की काफी संभावनाएं'

calender
12 October 2022, 04:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो