मदर डेयरी के दूध की बढ़ी कीमतें आज से लागू, दूध से बनने वाले सभी आइटम हुए महंगे

जहां एक तरफ महंगाई से आम जनता का बुरा हाल है वहीं दूसरी तरफ दूध की बढ़ती कीमतें लोगों की परेशानी को ओर बढ़ा रही है। सोमवार को दूध विक्रेता कंपनी मदर डेयरी ने दिल्ली एनसीआर में दूध की कीमतों में इजाफा कर दिया है। बता दे, इस बार फिर से मदर डेयरी ने अपने दूध की कीमतों में 2 रुपये की बढ़ोतरी की है बढ़ी हुई कीमतें आज से लागू हो चुकी है।

Vishal Rana
Vishal Rana

जहां एक तरफ महंगाई से आम जनता का बुरा हाल है वहीं दूसरी तरफ दूध की बढ़ती कीमतें लोगों की परेशानी को ओर बढ़ा रही है। सोमवार को दूध विक्रेता कंपनी मदर डेयरी ने दिल्ली एनसीआर में दूध की कीमतों में इजाफा कर दिया है। बता दे, इस बार फिर से मदर डेयरी ने अपने दूध की कीमतों में 2 रुपये की बढ़ोतरी की है बढ़ी हुई कीमतें आज से लागू हो चुकी है। इसके साथ ही दूध से बनने वाले हर आइटम की कीमतों में भी इजाफा हो गया है।

दूध से बनने वाली मिठाई, पनीर और मावा इन सब की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। बता दे, इस साल मदर डेयरी ने पांचवी बार दूध की कीमतों में इजाफा किया है। जनता पहले से ही महंगाई की मार झेल रही है ऐसे में एक बार फिर से दूध की कीमतों में इजाफा होने से आम जनता की जेब पर ओर असर पड़ेगा। दूध की कीमत बढ़ने से अब दिल्ली एनसीआर में मदर डेयरी के एक किलो फुल क्रीम दूध का मूल्य 64 से बढ़कर 66 रुपये हो गया है।

इसके अलावा मदर डेयरी के एक किलो टोंड दूध की कीमत 51 रुपये से बढ़कर 53 रुपये हो गई है। दूध की बढ़ी कीमतों के बारे में मदर डेयरी की तरफ से कहा गया कि, दुग्ध उत्पादक किसानों से की जाने वाली खरीद की लागत बढ़ी है जिससे दूध की कीमतो में इजाफा किया गया है। हालांकि गाय के दूध वाले पैकेट की कीमत में कोई इजाफा नही हुआ है। इस साल दूध खरीद की लागत में 24 फीसदी तक का इजाफा हुआ है जिसके चलते एक साल में पांच बार मदर डेयरी ने दूध की कीमतों में इजाफा किया है।

अक्सर देखा गया है कि जैसे ही मदर डेयरी अपने दूध की कीमतों में बढ़ोतरी करती है तो दूसरी दूध विक्रेता कंपनी अमूल भी अपने दूध के दामों में बढ़ोतरी कर देती है लेकिन इस बार ऐसा कुछ देखने को नही मिला है। इस बार सिर्फ मदर डेयरी ने ही अपने दूध की कीमतों में इजाफा किया है।

ये खबर भी पढ़ें............

महंगाई ने फिर किया हलकान,साल में 5वीं बार दूध हुआ महंगा, मदर डेयरी ने कीमत 2 रुपए बढ़ाई

calender
27 December 2022, 03:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो