भारत के GMR समूह ने इंडोनेशिया के मेडन हवाई अड्डे का संचालन किया शुरू

जीएमआर ग्रुप ने घोषणा की है कि इंडोनेशिया के मेडन में कुआलानामु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को उसके संयुक्त उद्यम, अंगकासा पुरा अविसी द्वारा चलाया जाना शुरू हो गया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

जीएमआर ग्रुप ने घोषणा की है कि इंडोनेशिया के मेडन में कुआलानामु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को उसके संयुक्त उद्यम, अंगकासा पुरा अविसी द्वारा चलाया जाना शुरू हो गया है। इंडोनेशिया में राज्य के स्वामित्व वाली हवाईअड्डा संचालक पीटी अंगकासा पुरा और जीएमआर एयरपोर्ट्स लिमिटेड ने अंगकासा पुरा अविसी (एपीए) बनने के लिए भागीदारी की है। यह परियोजना सहयोग की 25 साल की अवधि तक चलेगी और इसके साथ जीएमआर इन्फ्रास्ट्रक्चर का एक प्रभाग, जीएमआर एयरपोर्ट्स, विस्तारित इंडोनेशियाई विमानन क्षेत्र में प्रवेश करेगा।

वर्तमान में, जीएमआर समूह दिल्ली और हैदराबाद हवाई अड्डों के साथ-साथ फिलीपींस में मैक्टन सेबू अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (एमसीआईए) का संचालन कर रहा है। इसने हाल ही में फिलीपींस में क्लार्क हवाई अड्डे का निर्माण भी पूरा किया है और ग्रीस में क्रेते में एक नया हवाई अड्डा भी बना रहा है।

जीएमआर हवाईअड्डों ने मेडन हवाई अड्डे के विकास और संचालन के लिए बोली लगाई थी और एक रणनीतिक भागीदार का चयन करने के लिए अंतरराष्ट्रीय चयन प्रक्रिया पीटी अंगकासा पुरा II द्वारा आयोजित की गई थी। नवंबर 2021 में जीएमआर एयरपोर्ट्स को विजेता बोलीदाता के रूप में घोषित किया गया था।

दिसंबर 2021 में पीटी अंगकासा पुरा II के साथ शेयरधारकों के समझौते (SHA) और शेयर सदस्यता समझौते (SSA) पर हस्ताक्षर किए गए थे। परियोजना के लिए, GMR ने PT अंगकासा पुरा II के साथ 49:51 की साझेदारी की थी।

calender
08 July 2022, 05:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो