महंगाई ने फिर किया हलकान,साल में 5वीं बार दूध हुआ महंगा, मदर डेयरी ने कीमत 2 रुपए बढ़ाई

आम लोगों पर एक बार फिर से महंगाई की मार पड़ी है। मदर डेयरी (Mother Dairy) ने दूध के दाम में बढ़ोतरी (Milk Price Hike) का ऐलान किया है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

नए साल से पहले आम आदमी को महंगाई का झटका लग चुका है। आम लोगों पर एक बार फिर से महंगाई की मार पड़ी है। मदर डेयरी (Mother Dairy) ने दूध के दाम में बढ़ोतरी (Milk Price Hike) का ऐलान किया है। मंगलवार से मदर डेयरी का दूध दो रुपये महंगा हो जाएगा।

मदर डेयरी ने कहा कि फुल क्रीम दूध की कीमत 2 रुपये बढ़ाकर 66 रुपये प्रति लीटर हो गया है, जबकि टोंड दूध की कीमत 51 रुपये प्रति लीटर से बढ़ाकर 53 रुपये कर दी है। डबल टोंड दूध की कीमत 45 रुपये बढ़ाकर 47 रुपये कर दी गई है। 

5वीं बार कीमतों में इजाफा-

मदर डेयरी ने पिछले ही महीने यानी नवंबर में ही दूध की कीमतों में बढ़ोतरी किया था। कंपनी ने दिल्ली एनसीआर में फुल क्रीम दूध की कीमत में 1 रुपये लीटर और भैंस के दूध में 2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया गया था। बता दें कि इस साल अभी तक मदर डेयरी ने 5वीं बार दूध की कीमतों में इजाफा किया है।

कंपनी ने कहा, ‘‘दुग्ध उद्योग के लिए यह एक अप्रत्याशित साल रहा है। हमें त्योहारों के बाद भी उपभोक्ताओँ और संस्थानों दोनों से ही मांग में तेजी देखने को मिल रही है। वहीं कच्चे दूध की खरीद दिवाली के बाद भी तेजी नहीं पकड़ पाई है।’’

calender
26 December 2022, 04:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो