IRDAI ने सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए नई योजना का किया ऐलान

सामान्य बीमा कंपनियों को अब उद्योग नियामक IRDAI द्वारा वाहन बीमा योजनाओं में परिष्कृत ऐड-ऑन प्रदान करने की अनुमति है। ये टेलीमैटिक्स-आधारित ऑटो बीमा योजनाएं हैं, और लागत इस बात से निर्धारित होती है कि कार का उपयोग कैसे किया जाता है या ड्राइवर कैसे व्यवहार करता है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

सामान्य बीमा कंपनियों को अब उद्योग नियामक IRDAI द्वारा वाहन बीमा योजनाओं में परिष्कृत ऐड-ऑन प्रदान करने की अनुमति है। ये टेलीमैटिक्स-आधारित ऑटो बीमा योजनाएं हैं, और लागत इस बात से निर्धारित होती है कि कार का उपयोग कैसे किया जाता है या ड्राइवर कैसे व्यवहार करता है। इंश्योरेंस रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (IRDAI) पॉलिसीधारकों के हितों की रक्षा करने और भारत में बीमा पैठ को बढ़ावा देने के अपने चल रहे प्रयासों में उद्योग को समय के अनुकूल बनाने में मदद करने के लिए काम कर रहा है।

पॉलिसीधारकों की IRDAI ने एक बयान में कहा, मोटर बीमा की अवधारणा लगातार विकसित हो रही है। प्रौद्योगिकी के आगमन ने बीमा बिरादरी के लिए सहस्राब्दियों की दिलचस्प लेकिन चुनौतीपूर्ण मांगों को पूरा करने के लिए एक निरंतर गति पैदा की है।

सामान्य बीमा क्षेत्र को बदलती जरूरतों के साथ तालमेल बिठाने और अनुकूलित करने की आवश्यकता है। प्रौद्योगिकी-सक्षम कवरों को सुविधाजनक बनाने की दिशा में एक कदम के रूप में IRDAI ने सामान्य बीमा कंपनियों को मोटर ओन डैमेज (ओडी) सतह के लिए तकनीक-सक्षम अवधारणाओं को पेश करने की अनुमति दी है, जिसमें पे ऐज़ यू ड्राइव और पे हाउ यू ड्राइव शामिल हैं।

calender
06 July 2022, 08:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो